भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा का निधन

0

रांची : झारखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुआ का गुरुवार को निधन हो गया। कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्‍हें टीएमएच में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा था। गुरुवार को इलाज के दौरान ही उन्‍होंने दम तोड़ दिया। बता दें कि उनके साथ उनके परिवार के कई अन्‍य सदस्‍य भी संक्रमित पाए गये थे।

झारखंड बीजेपी के दिग्गज आदिवासी नेता की मौत से झारखंड बीजेपी को बड़ा नुकसान हुआ है। कोरोना ने एक और बड़े जननेता को छीन लिया। उनके निधन से भाजपा समेत झारखंड की राजनीति जगत में शोक की लहर है। गुरुवार की सुबह करीब दो बजे उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने इसकी पुष्टि की है।

पूर्व सांसद और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय लक्ष्मण गिलुवा जी के निधन की सूचना से अत्यंत मर्माहत हूँ। वह एक सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। झारखण्ड की राजनीति में उनकी कमी हमेशा खलेगी। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।
हेमन्त सोरेन, मुख्यमंत्री

पूर्व सांसद व भाजपा के पूर्व अध्यक्ष श्री लक्षमण गिलुआ जी का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। इनका यूँ चला जाना पूरे राज्य के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें व परिजनों को साहस प्रदान करें।
विनम्र श्रद्धांजलि
ॐ शांति।
बाबूलाल मरांडी,पूर्व मुख्यमंत्री