भामस की विभिन्न बिंदुओं पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के तहत बैठक

0

जमशेदपुर: 07 मई गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय मजदूर संघ झारखण्ड प्रदेश के पदाधिकारियों एवं जिला मंत्री लोंगों की वैठक श्री सुरेश प्रसाद सिन्हा , पूर्वी क्षेत्र संगठन मंत्री भारतीय मजदूर संघ जी की उपस्थिति में की गई ।

इस वैठक में मुख्य रूप से 6 मई को भारत सरकार के द्वारा केन्द्रीय श्रम संगठनों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक पर चर्चा किया गया।

जिसमें भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री श्री विरजेश उपाध्याय जी के द्वारा श्रमिकों एवं कर्मचारियों के समस्याओं पर सरकार को 19 सुझावों से अवगत कराया । जिसमे मुख्य रूप श्रमिकों का पलायन,केन्द्र सरकार के द्वारा सरकारी कर्मचारियों के महगाई भत्ते के वृद्घि को इनफ्रिज करने के निर्णय पर रोक लगाना,तीन राज्यों के द्वारा कार्य के बढाये गए घन्टा के निर्णय पर रोक लगाना एवं इत्यादि ।

2 लाकडाऊन के दौरान संघ के कार्यकर्ताओं के द्वारा मजदूरों को सहयोग हेतु चलाये गये अभियान के बारे में ।

3 दूसरे राज्यों से प्रत्येक जिला में आ रहे प्रवासी मजदूरों की समस्याओं के निराकरण हेतू कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करना ।

बैठक की अध्यक्षता विन्देश्वरी प्रसाद महामंत्री ,झारखण्ड प्रदेश,भा म संघ ने की । इस वैठक में रंजय कुमार मंत्री भामसंघ झारखंड प्रदेश,राजकुमार भगत कोल्हान प्रभारी भामसंघ झारखंड, हरिलाल साव कोषाध्यक्ष भामसंघ झारखंड, अभिमन्यु सिंह् जिला मंत्री भा म संघ,पूर्वी सिंहभूम, शंकर सिंह जिला मंत्री हजारीबाग, शिव शंकर गुप्ता जिला मंत्री दुमका एवं अन्य सदस्य उपस्थित हुए ।