भावी सीएम की शिकायत पर पूर्व सीएम के खिलाफ एससी/ एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज…..

0

(वार्ता स्पेशल:) झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष पार्टी और विधायक और भावी सीएम हेमंत सोरेन के लिखित आवेदन पर जामताड़ा जिला के मिहिजाम थाना में बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किए जाने की खबर है। यह मामला मिहिजाम थाना कांड संख्यां 110/2019 यू/एस 504/506 आई0पी0सी0एवं यू/एस 3 (एस) (एस) एसी/एसटी उत्पीड़न के तहत दर्ज किया गया है।

बता दें कि दुमका में 19 दिसंबर 2019 को सीएम के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में हेमंत सोरेन ने निवर्तमान मुख्यमंत्री रघुवर दास पर आरोप लगाया था कि 18 जनवरी 2019 को जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मिहिजाम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने उनका नाम और जाति सूचक उपनाम लेकर मेरे खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया था। इससे मैं आहत हूं मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। अतः अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण कानून एवं भारतीय दंड संहिता के सुसंगत धाराओं में अविलंब मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

वहीं सूत्रों के मुताबिक मामला मिहिजाम थाना जामताड़ा से संबंधित है। इसलिए आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थाना को आवेदन की मूल प्रति भेजी जा रही है। जहां बुधवार को पूर्व सीएम के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू करने की खबर है।