मकर मनाने कहीं जा रहे हैं… तो आगे मौसम अलर्ट!कड़ाके की ठंड

0

रांची: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से सर्दी में भी गर्मी का एहसास हो रहा है लेकिन चौंकिएगा मत फिर से हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सितम 12 जनवरी से झेलना पड़ सकता है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश की राजधानी रांची के न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आ सकती हैं। न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक पहुंचने की आशंका है। साथ ही सही धूप के लिए भी आप तरसेंगे आसमान में बादल छाए रहने की भरपूर संभावना है। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों के दौरान हवा का रुख उत्तर पश्चिम से बदलकर दक्षिण पश्चिम होगा। इससे कनकनी बढ़ेगी साथ ही 11 जनवरी से कोहरा का भी कोहराम जारी रहेगा।

इसलिए यदि मकर मनाने के लिए कहीं बाहर जा रहे हैं तो ठंड से बचने का उपाय लेकर जाए क्योंकि फिलहाल मौसम में एक बार फिर बदलाव होने जा रहा है सर्दी का सितम अभी जाने वाला नहीं है।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोब का एक टर्फ लाइन दक्षिण पूर्व अरब सागर से उत्तर पूर्व मध्यप्रदेश तक फैला है औऱ धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। वहीं एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बंगाल की खाड़ी और बंगलादेश के ऊपर भी बन रहा है। भविष्य में इसका असर राज्य के मौसम पर देखने को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here