Advertisement

मतगणना में धांधली का शोर……. और मंत्री के काफिले पर हमला, एसपी, डीएसपी डटे, हवाई फायरिंग

- Advertisement -

रांची: बिहार के सुपौल में पैक्स चुनाव की मतगणना में धांधली का शोर मचा रहे हारे उम्मीदवार समर्थकों ने सुपौल-सिंहेश्वर स्टेट हाइवे को ठप कर दिया और आगजनी के साथ काफी उग्र प्रदर्शन किया।

खबरों के मुताबिक करिहो पैक्स हारे प्रत्याशी अतिश कुमार सैकड़ों समर्थकों सहित सुपौल-सिहेंश्वर हाईवे पर स्थित करिहो पटेल चौक पर आगजनी और उग्र प्रदर्शन किया। साथ ही बगही – वीणा सड़क को बांस-बल्ले से जाम कर आवागमन ठप कर दिया और प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर ही रहे थे इसी बीच अनुसूचित जाति एवं जनजाति मंत्री सह सुपौल के प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव का काफिला उनकी चपेट में आ गया। लाठी डंडा से लैस सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के काफिले पर हमला बोल दिया। इस हमले में मंत्री तो सहयोग से बच गए परंतु भीड़ ने उनके सुरक्षा स्कॉट वाहन को निशाने पर ले लिया। उनके वाहनों पर लाठियां से प्रहार किया। स्कॉट वाहन क्षतिग्रस्त हो गया साथ ही उस वाहन में सवार पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है।

हंगामे की खबर पुलिस को मिली और एसपी मनोज कुमार व सदर डीएसपी विद्यासागर दल बल के साथ मौके वारदात पर पहुंचे तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिससे डीएसपी सहित कई जवान और मीडिया कर्मी भी घायल हो गए। भीड़ को शांत कराने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया उसके बाद तो उग्र भीड़ ने पुलिस पर पत्थरों की बारिश कर दी। पुलिस ने मामला गंभीर होते देख 6 राउंड हवाई फायरिंग की जिसके बाद मामला शांत हुआ फिलहाल पुलिस के बड़े अधिकारी घटनास्थल पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। पुलिस ने वीडियो फुटेज और फोटो के आधार पर लगभग 6 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है साथ ही दर्जनों बाइक जब्त किए जाने की खबर है।

मंत्री की कैसे बची जान

सूत्रों के अनुसार मंत्री की सुरक्षा दो स्कॉट वाहन लगे थे एक गाड़ी मंत्री के आगे और दूसरी पीछे हमला सामने से हुआ और सबसे पीछे चल रहे रहे स्कॉट वाहन ने गाड़ी को यू-टर्न ले लिया और मंत्री की गाड़ी ने भी यू टर्न लिया और जान बच गई।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles