महंगाई भत्ते पर रोक के खिलाफ मेंस यूनियन का काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन, बड़े आंदोलन की धमकी

0

जमशेदपुर:आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आव्हान पर सोमवार 8 जून को देशव्यापी प्रदर्शन में मेंस यूनियन की ओर से हर कार्यक्षेत्र में रेलवे कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगाकर सरकार द्वारा महंगाई भत्ता के रोक के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा गया कि यदि सरकार अपने रुख में बदलाव नहीं लाती है तो एक बड़ा आंदोलन होगा।

सुबह नौ बजे से मेंस यूनियन के सभी कार्यकर्ताओं ने अपने अपने कार्यक्षेत्र में काला बिल्ला लगाकर कार्य करते नजर आए। इसकी शुरूआत सबसे पहले टाटानगर रेल विद्युत शेड से हुई। साथ ही टाटा यार्ड में ट्रैक मैनों, मेन कैरेज सिंक लाइन , स्टेशन परिसर रिजर्वेशन आफिस रेलवे अस्पताल, तथा क्रू लावी में सभी गार्डों तथा अन्य कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और एक सुर में कहा कि सरकार हम कर्मचारियों के साथ अन्याय कर रही है हम इस महामारी में भी आगे बढ़चढ़ कर अपना कार्य इमानदारी पूर्वक निभा रहे हैं फिर भी सरकार हमारे हक को दिन-प्रतिदिन कटौती का फरमान जारी रही हैं ।

सभी कर्मचारियों ने एक सूर में कहा कि सरकार अपने रूख़ में परिवर्तन नहीं लाएगी तो हम बड़ा आन्दोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में शिवजी शर्मा जवाहरलाल ए सी एस राव एम के सिंह अनंत प्रसाद एस के फरिद बालक दास ऐ के सिंह संजय सिंह बाबू राव एम पी गुप्ता आदि उपस्थित थे।