महुलिया पंचायत के मुखिया पर फर्जी हस्ताक्षर से 2 लाख16 हजार की अवैध निकासी के आरोप में शिकायत

0

गढ़वा:गढ़वा सदर प्रखंड की महुलिया पंचायत के मुखिया श्रीनिवास राम के द्वारा जल सहिया का फर्जी हस्ताक्षर कर ग्राम जल स्वच्छता समिति के बैंक खाते से दो लाख सोलह हजार रुपये की अवैध निकासी का मामला प्रकाश में आया।इसके खिलाफ जल सहिया व समिति की कोषाध्यक्ष रीता देवी ने गढ़वा थाने में लिखित शिकायत की है। साथ ही इसकी सूचना जिले के उपायुक्त और बैंक ऑफ इंडिया गढ़वा शाखा के प्रबंधक को भी आवेदन देकर दी है। पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है।रीता देवी ने इस मामले की जांच करते हुए दोषी पर कार्रवाई की मांग की है।

थाने को दिए शिकायत पत्र में उन्होंने लिखा है कि महुलिया पंचायत के लिए गठित ग्राम जल स्वच्छता समिति के अध्यक्ष मुखिया श्रीनिवास राम तथा कोषाध्यक्ष रीता देवी हैं।अध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष के नाम से समिति का संयुक्त बैंक खाता बैंक ऑफ इंडिया में है। इस बैंक खाते से कोई भी राशि अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष के संयुक्त हस्ताक्षर के बाद ही निकाला जा सकता है। मगर, बगैर कोषाध्यक्ष को सूचना दिए या हस्ताक्षर कराए उक्त राशि की निकासी कर ली गई है, जो सरासर धोखाधड़ी है।

उन्होंने आवेदन के माध्यम से कहा है कि चेक संख्या 13682, 5 जुलाई 2018 तथा चेक संख्या 27703 11 जनवरी 2021 के माध्यम से प्रत्येक चेक से एक लाख आठ हजार रुपये समेत कुल दो लाख सोलह हजार रुपये की निकासी की जांच होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here