माँ छिन्नमस्तिका मुझे शक्ति दें, ताकि राज्य के लोगों द्वारा दी गई जिम्मेदारीयों को पूरा कर सकूं : हेमंत सोरेन

0

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रजरप्पा मंदिर परिसर में बने 4 करोड़ की लागत के क्यू कॉन्प्लेक्स का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर विधायक ममता देवी और अंबा प्रसाद, पूर्व विधायक योगेंद्र महतो ,जिला के उपायुक्त पुलिस अधीक्षक सहित बड़े पैमाने पर लोग मौजूद थे।

इससे पूर्व रजरप्पा मंदिर न्यास समिति द्वारा मुख्यमंत्री को बुके प्रदान कर और मां की मस्ती के का प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर झामुमो के जिलाध्यक्ष विनोद किस्कू, संजीव बेदिया, बजरंग महतो, मुकेश यादव, चित्रगुप्त महतो आदि मौजूद थे।

मुख्यमंत्री शनिवार को शाम हेलीकॉप्टर से रामगढ स्थित हेलिपैड पर उतरे, जहां उन्हें जिला पुलिस दवारा गार्ड ऑफ़ ओनर दिया गया। इसके पश्चात स्थानीय लोगों और विधायक के दवारा बुके और स्मृति चिन्ह भेट किया गया।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने माता के मंदिर में नारियल तोड़ कर राज्य के सुख समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि माँ छिन्नमस्तिका मुझे शक्ति दें। ताकि राज्य के लोगों द्वारा दी गई जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए वर्तमान सरकार हर हाथ को काम, हर खेत को पानी, हर चेहरे पर मुस्कान, सभी को शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान कर सके।

हम राज्य की आंतरिक शक्तियों को उभार कर विकास की लकीर किसी अन्य की बदौलत नहीं अपितु खुद से उकेरेंगे। झारखण्ड के पास बुद्धिमत्ता, हुनर, आत्मबल की कमी नहीं। जनता से आग्रह, वे सरकार का अभिन्न अंग बन अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। झारखण्ड अपने प्राकृतिक सौंदर्य से अलग पहचान बना सकता है। यहां काफी संभावनाएं हैं। ऐसा वातावरण दुर्लभ होता है। मुझे उम्मीद है, आनेवाले समय में हम यहां के धार्मिक व पर्यटन स्थल के संबंध में देश दुनिया को बता सकेंगे