मां ने सऊदी काम करने गए बेटे से कहा लौट जा…. हुई मौत, अब शव के लिए बिलख रहा परिवार

0

सिंदरी: सिंदरी के मनोहरटांड़ का रहने वाला घर का एकलौता कमाने वाला लगभग 34 वर्षीय युवक जयप्रकाश महतो कर्जा लेकर सऊदी चला गया था ताकि पैसा कमा कर अपने परिवार की मदद कर सके। उसका सिलेक्शन सऊदी की कंपनी सऊदी सर्विस इलेक्ट्रोमैकेनिकल कंपनी में हुआ था। वहां वह फिटर के तौर पर बहाल होने के लिए गया था क्योंकि वह फिटर का काम जानता था लेकिन उसे फिटर का काम नहीं मिला। इस बात की जानकारी उसने अपनी मां को फोन से दी थी। इस बात पर उसकी मां ने कहा था कि घर लौट जा बेटा…. लेकिन जयप्रकाश ने कहा कि यहां से इतना जल्दी लौटना संभव नहीं है कुछ दिन काम करके ही वापस आऊंगा। इसी बीच 28 दिसंबर की शाम को सऊदी से जयप्रकाश के मौसेरे भाई ने फोन कर बताया कि काम के दौरान जयप्रकाश की मौत हो गई है।

यह खबर मिलने के बाद परिजनों में चीख-पुकार मची हुई है। परिजनों का कहना है कि कंपनी की ओर से उसके मौत की अब तक सूचना नहीं दी गई है।

वहीं दूसरी ओर एक ओर परिवार को कमाऊ बेटे के खोने का गम सता रही है दूसरी ओर उसका शव सऊदी से कैसे आएगा।यह सोच सोच कर वे परेशान है ।इसके लिए उन्होंने प्रयास भी किया है लेकिन फिलहाल तक सफलता उन्हें नहीं मिल पाई है परिवार इतना सक्षम नहीं है कि खुद कोई पहल कर सके अपितु जयप्रकाश का शव को लाने के लिए पिता और भाई ने सिंदरी के विधायक और धनबाद के उपायुक्त से अपील की है इसके बावजूद सप्ताह भर बीतने को है शव के लिए उसका परिवार प्रतिदिन कार्यालयों का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन फिलहाल तक केवल आश्वासन ही मिलता रहा है।

बहरहाल परिवार पर मुश्किलों का बोझ बढ़ता ही जा रहा है। देखना है कब तक इनके मामले में पहल होती है!