माघी पूर्णिमा मेला के सुगम संचालन हेतु उपायुक्त द्वारा बैठक सह निरीक्षण

0

साहिबगंज : उपायुक्त वरुण रंजन की अध्यक्षता में मुख्य आयोजन स्थल राजमहल सिंघी दालान में संबंधित पदाधिकारियों के साथ माघी पूर्णिमा मेला के सफल संचालन हेतु बैठक की गई। उपायुक्त वरुण रंजन ने बैठक में बताया कि कल 9 फ़रवरी 2020 को माघी पूर्णिमा मेले की शरुवात हो रही है, तथा इस वर्ष भव्य रूप से मेले का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेले का उद्घटान विधीवत रूप से किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा मेले की सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। उन्होंने कहा कि पूजा स्थल पर श्रद्धालुओं की पूजन तथा ठहरने की पूरी व्यवस्था पूरी कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए टेन्ट पंडाल बना दिये गए हैं, साथ ही साथ शौचालय,पीने का पानी एवं अन्य सुविधाओं की व्यवस्था भी की गई है।

उपायुक्त वरुण रंजन ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा आगंतुकों, श्रद्धालुओं एवं आमजनों के लिए शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा राजमहल स्थित रेलवे मैदान में संथाल विलेज बनाया गया है,जो निश्चित ही मनोरंजन का केंद्र रहेगा। उपायुक्त ने बताया कि श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए पुलिस प्रशासन ने विधि व्यवस्था का पुख़्ता इंतेज़ाम रखा है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा देखते हुए, एन0डी0आर0एफ की टीम मंगवाई गयी है, जो हर समय सुरक्षा के दृश्टिकोण से तैनात रहेगी।

उपायुक्त वरुण रंजन ने बताया कि माघी पूर्णिमा मेला वर्षों से आस्था का केंद्र रहा है और हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला प्रशासन द्वारा भव्य मेले के आयोजन के साथ साथ श्रद्धालुओं के सुवधा के लिए प्रशासन हमसा तत्पर रहेगा।

बैठक सह निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक अमन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल कर्ण सत्यार्थी, प्रखंड विकास पदाधिकारी पतना चंदन सिंह, एन0डी0सी0 संजय कुमार,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी विकास हेम्ब्रम, जिला समाजकल्याण पदाधिकारी अल्का हेम्ब्रम आदि उपस्थित थे।