माघी पूर्णिमा मेला में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

0

साहेबगंज/राजमहल : माघी पूर्णिमा मेला का उद्घाटन उपायुक्त साहेबगंज वरुण रंजन अतिथियों में माननीय मंत्री आलमगीर आलम, माननीय मंत्री रामेश्वर उराँव, माननीय मंत्री बादल पत्रलेख और माननीय मंत्री मिथिलेष ठाकुर शामिल द्वारा किया गया।

उपायुक्त वरुण रंजन, माननीय मंत्रीगण, तथा अन्य पदाधिकारियों, ने जलज से भ्रमण करते हुए मंच में प्रवेस किया एवं दीप प्रज्वलित कर मेले का सुभारम्भ किया गया। उपायुक्त वरुण रंजन ने आमजनों को संबोधित करते हुए मेले में उपास्थि सभी लोगों को का सकहा कि हॉस्पिटैलिटी उन्होंने कहा यह हमारे लिए अपार हर्ष की बात है कि राजकीय पूर्णिमा मेला 9 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है।

उन्होने कहा वर्षों से चली आ रही इस परंपरा में संथाली भाई-बहन तथा अन्य लोग गंगा का पूजन करते हैं एवं अपने इष्ट देवता का पूजन करते हैं। उन्होंने कहा कि सहिबगंज जिले के लिए राजकीय पूर्णिमा मेला गौरव की बात है। उपायुक्त वरुण रंजन ने कहा कि श्रद्धालुओं एवं भक्तजनों के लिए पीने के पानी की समुचित व्यवस्था शौचालय की व्यवस्था, वाटर स्पोर्ट्स एवं घाटों का सुंदरीकरण भी किया गया है।

उन्होंने बताया कि पूरे मेला परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है, तथा नदी के किनारे पर एनडीआरएफ की टीम को भी तैनात किया गया है।

उपायुक्त श्री रंजन ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता इंतजाम किया गया है। मेला परिसर में लगभग 8 स्वास्थ केंद्र बनाए गए हैं, जहां लोग निशुल्क सेवा सेवा लाभ स्वास्थ्य सेवा लाभ उठा सकते हैं।वहीं रेलवे मैदान में संथाली विलेज का भी निर्माण किया गया है, जहां लोगों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया है।