मेराल BDO ने मृतक दरोगा सिंह की पत्नी को दिए अंबेडकर आवास और विधवा पेंशन…

0

गढ़वा:- मेराल व मझीआंव थाना के सिवाना पर स्थित सह मेराल थाना क्षेत्र के बाजूडीह गांव निवासी 50 वर्षीय दरोगा सिंह के मौत पर मेराल प्रखंड विकास पदाधिकारी गौतम कुमार ने तत्काल मृतक दरोगा सिंह के पीड़ित पत्नी के नाम से एक अंबेडकर आवास,विधवा पेंशन,दाह संस्कार के लिए नगद 10 हजार रुपए राशि उपलब्ध कराया और साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि अविलंब मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के बाद परिवारिक लाभ योजना के अंतर्गत 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। और साथ ही अन्य सहयोग दिलाने के लिए सरकार से पत्राचार किया जाएगा।

मौके पर मौजूद पंचायत सचिव सुरेंद्र सिंह को वीडियो ने मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का निर्देश दिया। वहीं मेराल भीएलडब्ल्यू सतीश कुमार सिंह एवं ओखड़गाड़ा पूर्वी पंचायत के मुखिया शोभा देवी मौजूद थी। ज्ञात हो कि पिछले 12 फरवरी दिन के लगभग 11:00 बजे बाजूडीह गांव के नंद कुमार सिंह उर्फ नंदा सिंह के कहने पर दरोगा सिंह एवं साथ में अमेरिका पासवान तीनों व्यक्ति ने विद्युत तार के माध्यम से मछली मारने के लिए स्थानीय कोयल नदी में गए हुए थे।

इसी बीच दरोगा सिंह को छोड़कर अन्य 2 साथी अपने घर लौट आए थे। तबसे दरोगा सिंह आए थे। उनका शव घटनास्थल से महज 200 मीटर की दूरी पर उत्तर दिशा स्थित कम पानी मे पांचवे दिन मिला था। इधर इस मामले में पिडी़त महिला अर्पणा देवी ने 2 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज के आधार पर मछली मारने के लिए निकले सहयोगी नंद कुमार सिंह उर्फ नंदा सिंह एवं अमेरिका पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।