मोमेंटम घोटाले के आरोप में बुरे फंसे पूर्व सीएम रघुवर ने कहा … हेमंत सरकार की…

0

रांची: झारखंड मोमेंटम में कथित करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई शुरू के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो में मामला दर्ज होने के बाद रघुवर दास ने इसे हेमंत सोरेन की सरकार की साजिश बताया और कहा कि जांच करा लें सच्चाई सामने आ जायेगी। सांच को आंच की क्या जरुरत है। उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल उनकी यानी हेमंत की ही सरकार है वे जो चाहें कर सकते है।

पूर्व सीएम रघुवर ने कहा कि जहां तक मोमेंटम झारखंड कार्यक्रम में घोटाले की बात की जा रही है तो उस कार्यक्रम में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती गई थी। उसमें कोई घोटाला नहीं हुआ था। गौरतलब है कि मोमेंटम झारखंड में कथित घोटाले को लेकर पंकज यादव ने एंटी करप्शन ब्यूरो में लिखित आवेदन देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्य सचिव राजबाला वर्मा सहित कई आईएएस अफसरों के खिलाफ शिकायत की है।

शिकायत में पंकज यादव ने कहा है कि मोमेंटम झारखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। इसे लेकर 2018 में झारखंड हाई कोर्ट में पीआईएल भी दर्ज किया गया था। जिसके बाद हाई कोर्ट ने पूरे मामले को लेकर एसीबी के पास भेजा था।

पंकज यादव का दावा है कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत कई आईएएस अधिकारी मोमेंटम झारखंड के नाम पर करोड़ों रुपए के घोटाले में लिप्त हैं। कई ऐसी कंपनियों को जमीन दी गई और उनके साथ एमओयू किया गया जो मात्र 40 दिन पहले ही रजिस्टर्ड हुए थे।साथ ही पंकज यादव का यह भी दावा है कि उन्होंने एसीबी को घोटाले से संबंधित सभी दस्तावेज भी उपलब्ध करवा चुके हैं।

बहरहाल एसीबी क्या कार्रवाई करती है यह देखना है!