मौसम अलर्ट: अगले कुछ घंटों में बारिश, आंधी, मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना!

0

रांची : रांची एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र ने दोपहर 2:30 बजे चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि रांची और खूंटी जिला के कुछ हिस्सों में अगले दो-तीन घंटों में मेघ-गर्जन के साथ मध्यम दर्जे की वर्षा के साथ तेज हवाएं चल सकती है। ताजा खबरों के मुताबिक रांची में हवाएं चलनी शुरू हो गई है आकाश में कालापन छा गया है साथ ही पूर्वी सिंहभूम के भी कई क्षेत्रों में अचानक बादलों का डेरा काले साए में दिखाई देने लगा है।

मौसम विभाग की मानें तो सिमडेगा, गढ़वा, पलामू, लातेहार, गुमला और लोहरदगा जिले के कुछ भागों में अगले दो-तीन घंटों में मध्यम दर्जे का मेघ गर्जन होने की संभावना है।इन जिलों में कुछ स्थानों पर 50 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से आंधी चल सकती है और ओलावृष्टि के साथ वज्रपात की भी आशंका है। ऐसा 24 मार्च तक बारिश होने की संभावना है।

मौसम केंद्र के मुताबिक 19 और 20 मार्च को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा,

सरायकेला-खरसावां आदि जिलों में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की बारिश हो सकती है। 21 और 22 मार्च को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ में हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक 20 मार्च को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां में वज्रपात हो सकता है।

इसके अलावा 21 और 22 मार्च को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ में गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है और 21 मार्च को आंधी चलने की संभावना है।

इधर पश्चिमी सिंहभूम से भी मौसम विभाग की चेतावनी माने तो दो-तीन घंटे में पश्चिमी सिंहभूम जिले के कई क्षेत्रों में मौसम बदलेगा। अचानक तेज हवाएं चलने की संभावना है और वज्रपात भी हो सकती है।