12.6 C
New York
Sunday, June 4, 2023

मौसम ने बदला मिजाज, वज्रपात और आंधी ने ली जान:झारखंड में सात लोगों की मौत, अभी 27 तक नहीं बदलेगा मौसम का तेवर, रहें सावधान.!

- Advertisement -

राँची :– झारखंड के कई हिस्सों में गुरुवार की देर शाम हुई बारिश और वज्रपात ने तबाही मचाई है। मौसम भले ही थोड़ा ठंडा हुआ लेकिन वज्रपात और आंधी ने झारखंड के कई इलाकों में लोगों की जान ले ली।हजारीबाग, पलामू, सिमडेगा, गढ़वा, चतरा और खूंटी में वज्रपात से 7 की लोगों की मौत होने की खबर है। कई इलाकों में तेज आंधी – पानी की वजह से पेड़ गिरे, कहीं बिजली गायब है, तो कई इलाकों में रास्ते बंद हैं।

आंधी और बारिश ने बचाई तबाही


आंधी- पानी और वज्रपात ने प्रदेश में 7 लोगों की जान ले ली। मृतकों में 2 पलामू तथा एक-एक रांची के राहे, खूंटी, चतरा, बेरमो और हजारीबाग के हैं। मानसून से पहले ही मौसम ने यह संकेत दे दिए है कि इस बार मानसून जब दस्तक दे तो ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग के अनुसार अभी 27 तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने की संभावना है। 27 मई के बाद मौसम फिर बदलेगा एक बार फिर पारा चढ़ सकता है जिससे गर्मी फिर सतायेगी।

गर्मी से राहत लेकिन तेज आंधी से बढ़ा खतरा


झारखंड के कई जिलों में हुई इस बारिश ने गर्मी से थोड़ी राहत दी है। हवा इतनी तेज थी कई जगहों पर आंधी से कई पेड़ उखड़ गए तो कई जगह घरों के छप्पर उड़ गए। गिरिडीह में अचानक बदले मौसम के मिजाज ने मौसम बदल दिया।दोपहर 2.45 बजे से लेकर शाम 4.45 बजे तक बारिश हुई। झारखंड के कई जिलों में गुरुवार शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदला और जोरदार गरज के साथ क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई।

ग्रामीण इलाकों में ज्यादा परेशानी

रांची के ग्रामीण इलाकों में बारिश की वजह से काफी नकुसान हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में दक्षिणी पश्चिमी मानसून की प्रक्रिया शुरू है। 28 मई के बाद रांची समेत कई हिस्सों में बारिश में कमी आ सकती है। इसके बाद एक बार फिर गर्मी परेशान कर सकती है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles