युवक की थाने में पिटाई के मामले में डीजीपी से शिकायत के बाद हिंदपीढ़ी थानेदार हटाए गए, जांच शुरू

0

रांची:हिंदपीढ़ी थाना के थानेदार सुनील कुमार तिवारी के द्वारा मोहम्मद मुजीब नामक युवक की थाने में जमकर पिटाई का वीडियो वायरल होने और इस आशय की शिकायत लोगों के द्वारा ट्विटर के माध्यम से डीजीपी और सीएमओ से किए जाने के बाद रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने थानेदार को लाइन हाजिर करते हुए उनके खिलाफ जांच के आदेश दिये हैं।

बता दें कि थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी पर मोहम्मद मुजीब नाम के युवक की थाने में बेरहमी से पिटाई करने का आरोप है। बीते शनिवार की रात हिंदपीढ़ी भट्टी चौक के समीप रहने वाले युवक मोहम्मद मुजीब मुजीब को हिंदपीढ़ी थाने की पुलिस हिरासत में लेकर थाने ले गई थी। जहां 24 घंटे से ज्यादा रखकर उसे जमकर पीटा गया। इस दौरान युवक से अमानवीय व्यवहार करने का भी आरोप पुलिस पर लगा है।युवक मो.मुजीब की पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो के वायरल होने के बाद हिंदपीढ़ी के लोग आक्रोशित हुए थे।

वायरल वीडियो के साथ ट्विटर पर डीजीपी से शिकायत के बाद रांची एसएसपी ने कार्रवाई की है। युवक की पिटाई का आरोप हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर लगा है। गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

खबरों के अनुसार सोमवार देर रात ही डीजीपी ने मामले में जांच के आदेश एसएसपी अनीश गुप्ता को दिया था।इसके बाद एसएसपी ने थानेदार को तत्काल हटा दिया और कार्रवाई करते हुए मामले से संबंधित रिपोर्ट एसएसपी ने कोतवाली डीएसपी से मांगी थी। देर रात ही डीएसपी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।