यूपी पुलिस को मायावती ने हैदराबाद पुलिस से सीखने की दी नसीहत

0

हैदराबाद डॉक्टर से गैंगरेप व मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर

रांची:27 नवंबर की रात हैदराबाद में डॉक्टर से गैंगरेप व हत्या के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। जिन्हें हैदराबाद पुलिस ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया। इस मामले में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने यूपी पुलिस को निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस को हैदराबाद पुलिस से सीखना चाहिए।

खबरों के मुताबिक पुलिस 27 नवंबर की रात हुई घटना के सीन रीक्रिएट करने ठीक उसी जगह गई थी जहां आरोपियों ने महिला डॉक्टर से गैंगरेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी।उस दौरान आरोपियों ने भागने की कोशिश की। पुलिस की चेतावनी पर आरोपी नहीं रुके तो उन्हें गोली मार दी गई। इस घटना में चारों आरोपियों की मौत हो गई। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हैदराबाद केस के चारों आरोपी शुक्रवार तड़के करीब 3 से 6 बजे के दौरान एनकाउंटर में मारे गए। मैं खुद घटनास्थल पर पहुंच चुका हूं और मामले की जांच कर रहा हूं।

लोगों ने मिठाइयां बांटी और नारे लगाए हैदराबाद पुलिस जिंदाबाद……

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या और फिर लाश को जला देने की घटना ने देश को हिला कर रख दिया था। हर तरफ लोग आरोपियों को तुरंत सरेआम सज़ा देने की मांग कर रहे थे।

शुक्रवार को जैसे ही खबर आई कि चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। लोगों ने इसपर खुशी जताई।लोगों का कहना है कि पीड़िता और उसके परिवार के लिए इससे बढ़िया इंसाफ और कुछ नहीं हो सकता।

यही नहीं घटनास्थल पर पहुंचे लोग पुलिस पर फूल बरसाते भी दिखे।इस एनकाउंटर के बाद हर कोई साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार की तारीफ कर रहे हैं।घटना के तुरंत बाद उन्होंने कहा था कि वो आरोपियों को तुरंत पकड़ लेंगे। और हुआ भी वही. करीब 60 घंटे के अंदर ही पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा। एक हफ्ते के बाद ही पुलिस ने इस घिनौने अपराध का अंत कर दिया।

इधर दूसरी ओर खबरों के मुताबिक हैवानों के अंत होने के बाद तेलंगाना के कई क्षेत्रों में लोगों ने मिठाइयां बांटी और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया और पीड़िता को सही ले आए मिलने की बात कही।

स्वाति मालीवाल ने खत्म किया अनशन

खबरों के मुताबिक हैदराबाद कांड को लेकर अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल ने चारों आरोपियों की मौत के बाद भूख हड़ताल खत्म कर दी है। उन्होंने कहा कि रेपिस्ट भागेंगे तो उनका एनकाउंटर ही किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर पुलिस की तारीफ

पीड़िता के परिवार के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खुशी मना रहे हैं और हैदराबाद पुलिस को धन्यवाद कह रहे हैं। आरोपियों को मौत के घाट उतारने की खबर से स्कूली छात्राएं भी बेहद खुश नजर आईं। बस से स्कूल जाते हुए कुछ स्कूली छात्राओं ने पुलिस को देखकर जश्न मनाया। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर लोग पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि इस तरह देश की न्यायिक व्यवस्था से लोगों का भरोसा उठ जाएगा।