हिंदी पीढ़ी 72 घंटे के लिए सील, कोई बाहर निकला तो जाएगा जेल….

0

रांची : राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके को अगले 72 घंटे तक पूरी तरह बंद कर दी गयी है। शहर के मुख्य मार्गों से हिंदपीढ़ी जाने वाली 15 मुख्य गलियों को बंद कर दिया गया है। इलाके में रहने वाले कोई भी व्यक्ति अगर घर से बाहर निकलता है, तो उसपर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद भी यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलता है, तो उसे जेल भेज दिया जाएगा।

इस इलाके से दूसरा कोरोना पॉजिटिव मामला आने के बाद रांची जिला प्रशासन ने ये निर्देश जारी किया है। डीसी राय महिमापत रे ने इसकी जानकारी एक प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से दी है। इस दौरान एसएसपी अनीश गुप्ता, डीडीसी अन्नय मित्तल, एडीएम लोकेश मिश्रा उपस्थित थे।

डीसी महिमापत रे ने कहा है कि कोरोना पॉजिटिव दूसरा मामला हिंदपीढ़ी इलाके से मिला है। इसे देखते हुए अगले 72 घंटे तक इलाके में किसी तरह का कोई भी मूवमेंट नहीं होगा। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। धारा 144 के तहत निर्देश जारी कर दिया गया है।

राशन,मेडिसन या आवश्यक वस्तुओं के लिए प्रशासन ने वोलेंटियर की व्यवस्था की है। ये वोलेंटियर ही लोगों के घरों तक सभी वस्तुओं को पहुंचाएंगे। उन्होने बताया कि इलाके में स्थिति की निगरानी के लिए गुरूनानक स्कूल में एक कमांड एंड कंट्रोल की व्यवस्थी की गयी है, जो 24 घंटे तक एक्टिव रहेगा।

आपातकालीन स्थिति के लिए यहां दो एंबुलेंस सहित डॉक्टर की भी व्यवस्था की गयी है। बिना अनुमति के वाहनों के परिचालन करने पर उनके वाहनों को भी जब्त कर लिया जाएगा।