राजद सुप्रीमो लालू के याचिका पर सुनवाई, बेल मिलने की उम्मीद आवास पर समर्थकों की भीड़ जुटी, तेजस्वी ने कहा…

0

बिहार: राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की याचिका पर आज झारखंड की रांची कोर्ट में सुनवाई होनी है। लालू प्रसाद को जमानत मिलने की उम्मीद है।उनके समर्थक भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं। लालू की रिहाई की उम्‍मीद लिये उनके समर्थकों की भीड़ पटना में राबड़ी देवी के आवास के बाहर जुटने लगी है।

बता दें कि लालू चारा घोटाले के एक मामले में सजायाफ्ता हैं। इस मामले में जमानत के लिए लालू की याचिका पर शुक्रवार को झारखंड की रांची कोर्ट में सुनवाई होनी है।कोर्ट में आज लालू की जमानत याचिका के साथ ही उनके खिलाफ दर्ज जेल मैनुअल के उल्‍लंघन मामले में भी सुनवाई होनी है। उनके खिलाफ जेल में रहते हुए फोन का इस्‍तेमाल कर बिहार की नीतीश सरकार को अस्थिर करने की साजिश रचने का आरोप है।

इधर दूसरी ओर लालू प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उम्मीद है कि इस बार राहत मिलेगी।

बता दें कि लालू के वकील ने उनकी खराब तबीयत का हवाला देकर कोर्ट से जमानत मांगी है। उनकी ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि मौजूदा मामले में वे अपनी आधी सजा पूरी कर चुके हैं। इसलिए उनकी बढ़ती उम्र और खराब सेहत को देखते हुए जमानत दी जाए। लालू के खराब स्‍वास्‍थ्‍य के कारण उन्‍हें रांची की जेल से नई दिल्‍ली स्थित एम्‍स में ट्रांसफर किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। गुरुवार को तेजस्‍वी ने बताया कि अभी उनकी तबीयत स्थिर है। किडनी में दिक्कत है। निमोनिया के चलते फिर से जांच की गई है। अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं।