राष्ट्रपति की बेटी और करती हैं ऐसा काम………, चौंकने वाली बात

0

नई दिल्ली:कहा जाता है कि मां-बाप का नाम यदि बड़ा हो तो उनके बच्चों को सब कुछ विरासत में मिल जाता है लेकिन कुछ ऐसी हस्तियां भी होती हैं जो अपने बलबूते पर अपना नया मुकाम हासिल करने की जद्दोजहद में लगे रहते हैं ऐसी ही हैं हमारे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पुत्री स्वाति।

खबरों के अनुसार भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी और वह एयर इंडिया में नौकरी करती हैं।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी स्वाति, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और यूएस जैसे लंबे रूट पर उड़ने वाले एयर इंडिया के बोइंग 777 और 787 एयरक्राफ्ट में एयरहोस्टेस हैं।

यह चौंकाने वाली बात है अब तक एयर इंडिया के किसी भी मेंबर को स्वाति के प्रेसिडेंट की बेटी होने की जानकारी नहीं थी। जब उन्हें इस बात का पता चला तो वे पहले तो आश्चर्यचकित हो गए उसे फेक न्यूज़ समझे लेकिन बाद में हकीकत जानकर वे काफी खुश नजर आए।

खास बात यह है कि स्वाति अपने सरनेम में भी ‘कोविंद’ का इस्तेमाल नहीं करतीं और उनके ऑफिशियल रिकॉर्ड्स में भी मां का नाम सविता और पिता का नाम आरएन कोविंद लिखा गया है और स्वाति के विनम्र स्वभाव को देखते हुए उनकी टीम के कई साथियों को भी नहीं पता था कि वह रामनाथ कोविंद की बेटी हैं।

इस खबर के चर्चे आम होने के बाद भी स्वाति एयर इंडिया में एयर होस्टेस के रूप में काम जारी रखना चाहती है और स्वाति अपने राष्ट्रपति पिता व पूरे परिवार के साथ राष्ट्रपति भवन में ही रहेंगी और यह पूछे जाने पर कि सुरक्षा कारणों से इस नौकरी में अब कोई दिक्कत तो नहीं आयेगी तो उनका जवाब था कि देखते हैं आगे क्या होता है।