लव जिहाद : हिन्दू लड़की से ब्याह रचाने राहुल बनकर मोहम्मद राजा पंहुचा गढ़देवी मंदिर, गिरफ्तार

0

गढ़वा : जिला मुख्यालय में सोमवार को लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के नवादा का रहने वाला मोहम्मद राजा अपना बदला नाम राहुल बताकर गढ़देवी मंदिर में एक हिंदू लड़की के साथ शादी रचाने पहुंच गया।

जिसके बाद इसकी भनक आस पास के लोगों को लग गई और स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पंहुच कर युवक को पकड़कर थाने ले आयी।

लड़की एसएसजेएस नामधारी कॉॅलेज में इंटर की छात्रा है। उसके कॉलेज के समीप नवादा का रहने वाला मोहम्मद राजा लड़की की खुबसुरती को देख उसे अपने प्रेम जाल में फंसाना शुरू किया। मोहम्मद राजा ने अपना परिचय हिन्दू युवक के रूप में दिया एवं उससे दोस्ती शुरू कर दी। इस दौरान उसने लड़की को मोबाइल एवं अन्य सामान भी उपहार में लड़की को दिए।

सोमवार को वह अपना नाम राहुल कुमार पिता का नाम विजय जायसवाल बताकर लड़की के साथ गढ़देवी मंदिर में शादी के लिए पहुंच गया। स्थानीय लोगों को उनकी गतिविधियों पर संदेह हुआ और इसकी जानकारी फोन पर पुलिस को दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों से पूछताछ किया। लड़का के अपना असली नाम मोहम्मद राजा बताया। पुलिस उन्हें अपने साथ थाना ले आयी है। लड़की के अभिभावक को इसकी सूचना दी गई है। फ़िलहाल पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है।