लातेहार उपद्रव : सुजीत सिन्हा गिरोह से जुड़े पांच अपराधी गिरफ्तार

0

लातेहार : सुजीत सिन्हा गिरोह से जुड़े पांच अपराधियों को लातेहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रविवार देर रात चंदवा थाना क्षेत्र टोरी रेलवे साइडिंग में छ: हथियारबंद उग्रवादियों ने तांडव मचाया था। साइडिंग में खड़े दो वाहनों को फूंका और चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके अलावा वहां मौजूद 5 मजदूरों को बंदूकों के कुंदे से पिटाई की थी। इस घटना की जिम्मेवारी सुजीत सिन्हा गिरोह ने ली थी।

उग्रवादियों के तांडव से क्षेत्र में दहशत मच गई।इस बात की सूचना पुलिस को मिली जैसे ही पुलिस पहुंची उग्रवादी जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। घटना के बाद लातेहार से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों के पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है।

खबरों के मुताबिक क्षेत्र में उग्रवादियों के तांडव की घटना से साइडिंग में कार्य बंद हो गया है। घटना के बाद वहां के लोग डरे हुए नजर आ रहे हैं। कोयला लोडिंग के लिए आई मालगाड़ी के लोडिंग कार्य को डीजल रेल इंजन ड्राइवरों ने एहतियात के तौर पर समाचार लिखे जाने तक बंद रखा है। हथियारबंद उग्रवादियों के हरकत से क्षेत्र के व्यवसायियों सहित सरकार को भी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इधर खबरों के मुताबिक जब उपद्रवियों ने साइटिंग पर धावा बोला तो वहां उपस्थित मौजूद कई लोग भागने लगे भाग कर इधर-उधर छिप गए। दूसरे टीम में काम कर रहे लोगों को उपद्रवियों ने एक जगह इकट्ठा कर बंदूकों के कुंदे से पीटा। वहीं जब पुलिस को इस बात की सूचना मिली तो पुलिस के पहुंचने के बाद लोग आकर आपस में तरह-तरह की चर्चाएं करने लगे।