लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा कर जारी था विवाह समारोह, पहुंची पुलिस, मची भगदड़, 40….

0

कोडरमा: वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लॉकडाउन झारखंड में भी 17 मई तक लागू है लेकिन इसी बीच तमाम नियमों कानूनों को ठेंगा दिखाते हुए तिलैया थाना क्षेत्र में इंदरवा के सूर्य मंदिर परिसर में एक जोड़े काविवाह संपन्न होना चर्चा का विषय बना हुआ है। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और बारातियों में भगदड़ मच गई। तिलैया पुलिस के द्वारा इस मामले में वर पक्ष और वधू पक्ष दोनों पक्षों सहित 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की खबर है।

खबरों के अनुसार इंदरवा के सूर्य मंदिर में इंदरवा निवासी सूरज और डोमचांच मधुबन की डॉली का विवाह समारोह चल रहा था, लेकिन इस बात की भनक पुलिस को लग गई और पुलिस के पहुंचते ही कई बाराती विवाह कार्यक्रम छोड़कर फरार हो गए लेकिन इसी दौरान जोड़े की शादी हो चुकी थी।

पुलिस ने वहां पहुंचकर वर पक्ष और वधू पक्ष दोनों से लॉक डाउन के दौरान विवाह जैसे सामाजिक समारोह के संदर्भ में प्रशासनिक अनुमति पत्र मांगा। इस पर वर पक्ष के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया आवेदन पत्र दिखाया गया लेकिन आवेदन पत्र पर प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा वैवाहिक समारोह की अनुमति नहीं थी।

तिलैया पुलिस के द्वारा दूल्हा सूरज कुमार, पिता उपेंद्र यादव, दुल्हन डॉली कुमारी, पिता सुरेश यादव, पंडित बाबूलाल पांडेय, सबिता देवी, राजेश यादव, सुरेश यादव, धनेश्वर यादव, अजय यादव, मोहन यादव और बालेश्वर यादव के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करने की खबर है।

बता दें लॉकडाउन के दौरान बिना स्वीकृति के किसी भी तरह के सामाजिक समारोह के आयोजन पर प्रतिबंध लगी हुई है। साथ ही स्वीकृति मिलने के बावजूद 20 लोगों तक ही जुटने की अनुमति मिलती है।

वहीं दूसरी ओर इंदरवा सूर्य मंदिर में इस विवाह समारोह के 50 से ज्यादा लोग मौजूद थे खुल्लम खुल्ला सरकारी निर्देशों का उल्लंघन हो रहा था। उसी समय पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। मामला दर्ज कर लिया क्या है आगे क्या कार्रवाई होती है देखना।