लॉकडाउन के दोरान छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी

0

लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने के साथ ही शराब की बिक्री को भी मंजूरी दे दी गई है। शराब की दुकानें खुलते ही लोगों का हुजूम टूट पड़ा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। कई राज्‍यों में शराब की दुकानों के बाहर कई किलोमीटर लंबी लाइन नजर आ रही है तो वहीं, कर्नाटक में कुछ लोग शराब की दुकानों के बाहर ही नाश्‍ता करते नजर आए। कई राज्‍यों में शराब के शैकीनों को पुलिस के डंडे भी खाने पड़े। इसको देखते हुए अब कई राज्यों में शराब की ऑनलाइन बिक्री को मंजूरी दे दी है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि राज्य सरकारों के लिए शराब बिक्री के जरिए होने वाली आमदनी काफी अहम है। पिछले साल शराब की बिक्री से राज्य सरकारों को 2.84 लाख करोड़ रुपये का राजस्व मिला था।

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। शराब के शौकीन अब मोबाइल ऐप और वेबसाइट के माध्यम से शराब खरीद सकते हैं। प्रदेश सरकार ने शराब की होम डिलीवरी की व्यवस्था ग्रीन जोन एरिया में शुरू की है। एक ग्राहक एक बार में 5000 ml तक ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है, जिसकी डिलीवरी का शुल्क 120 रुपये होगा। राज्य सरकार ने शराब दुकान में भीड़ कम करने के लिए शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है।