विकास एजेंडो पर बैठक : मंझिआव नप में फुटपाथ दुकानदारों के लिए स्मार्ट कार्ड निर्गत करने सहित कई अन्य फैसले

0

मंझिआव/गढ़वा : नगर पंचायत क्षेत्र में कई विकास एजेंडो को लेकर सोमवार को नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में बोर्ड की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी ने किया। इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी एवं सहायक कार्यपालक अभियंता समेत योजनाओं से संबंधित कर्मचारी एवं वार्ड पार्षद उपस्थित थे।

बैठक में आधा दर्जन से अधिक एजेंडे के मुताबिक कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। और साथ ही नागरिक सुविधा फंड से फुटपाथ दुकानदारों के लिए स्मार्ट कार्ड निर्गत करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से होल्डिंग टैक्स वसूली एवं विभिन्न मदों से होने वाली राजस्व की वसूली पर फोकस करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने निर्णय लेते हुए कहा कि फुटपाथ दुकानदारों के लिए सुविधा उपलब्ध कराकर राजस्व की वसूली करना सुनिश्चित करें।

साथ ही नगर पंचायत में तैनात सफाई कर्मी शहर की साफ सफाई एवं नालियों व गालियों की सफाई करवाने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिन जरूरतमंद लाभुकों को पिछले 3 साल पूर्व पीएम आवास उपलब्ध कराया गया है। वैसे लाभुक का प्रगति रिपोर्ट शून्य है। ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए विभागीय कार्रवाई करने की बात कही गई। बैठक के दौरान वार्ड नंबर 4 के अलावा अन्य वार्डों में विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न करने वाले लोगों को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया। ताकि सरकारी कार्यों में बाधा पहुंचाने वाले लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया जा सके।

साथ ही नगर पंचायत क्षेत्र के कई बिजली बिहिन वार्डों मे बिजली उपलब्ध कराने के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को पत्राचार करने की बात कही गई। ज्ञात हो कि बिजली की व्यवस्था अभी भी नगर पंचायत क्षेत्र के ग्रामीण सुदूरवर्ती क्षेत्रों में अभी तक खंभा और तार का घोर अभाव है। इधर नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी ने अपने अधिनस्थ पदाधिकारी और कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में राजस्व की वसूली करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

इस मौके पर उपाध्यक्ष सुनीता देवी, कार्यपालक पदाधिकारी अमरेन डांग, सहायक कार्यपालक अभियंता अफताब अलम, कनीय अभियंता प्रमोद उरांव, सिटी मिशन मैनेजर अनिल उरांव, रोबिन कक्षयप, गुरदयाल सिंह, अनूप तिवारी, राकेश श्रीवास्तव, अमित पाठक, विकास सिंह एवं वार्ड पार्षद पार्वती कुवंर, बीना देवी समेत कई वार्ड पार्षद मौजूद थे।