विधानसभा बजट सत्र के पांचवे दिन भी होता रहा हंगामा, BJP विधायकों द्वारा तख्ता प्रदर्शन

0

झारखंड विधानसभा बजट सत्र : विधानसभा बजट सत्र का पांचवे दिन भी विपक्षी दाल के विधायकों ने जोरदार हंगामा किया। हंगामे के बीच ही मूल बजट पर चर्चा जारी रही। इसके बाद सदन का बहिष्कार किया गया। इसके पूर्व हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई।

बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग को लेकर दिन के 11 बजे कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के विधायक वेल में आकर अपने नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्‍यता देने को लेकर नारेबाजी और हंगामा करने लगे। इस बीच स्‍पीकर रवींद्र नाथ महतो ने भाजपा सदस्‍यों को अपनी सीट पर वापस जाने और प्रक्रिया के तहत न्‍याय मिलने की बात कही।

आसन के बार-बार आग्रह के बाद भी भाजपा विधायक अपनी सीट पर वापस नहीं गए, वे वेल में ही जमे रहे। इसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। दोपहर बाद 12:05 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही दुबारा शुरू हुई, भाजपा विधायक फिर से न्‍याय दो, न्‍याय दो के नारे लगाते हुए वेल में पहुंच गए। प्रश्‍नकाल और ध्‍यानाकर्षण प्रस्‍तावों के बीच स्‍पीकर ने भाजपा सदस्‍यों पर गहरी नाराजगी प्रकट की। फिर विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी।