विपक्ष को 3 दिसंबर को गोपाल मैदान से चुनौती देंगे पीएम मोदी

0

जमशेदपुर: झारखंड के विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिसंबर को चुनाव के लिए तीन दिसंबर को जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान एवं खूंटी में चुनावी सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके लिए एक ओर प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य सरकार को अवगत करा दिया है वहीं दूसरी ओर दिल्ली से एसपीजी कार्यालय ने जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का विस्तृत ब्याेरा भेज दिया है। प्रशासन ने उसके अनुरूप तैयारी भी शुरू कर दी है। खबरों के अनुसार माेदी वायु सेना के विमान से सुबह 11:05 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से 11:55 बजे हेलीकाॅप्टर से सोनारी एयरपोर्ट पर उतरेंगे। सोनारी एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से दाेपहर 12 बजे सीधे गोपाल मैदान पहुंचेंगे। 12:45 बजे सभा समाप्त कर सोनारी एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। वहां से 12:55 बजे हेलीकाॅप्टर से खूंटी के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। सभा के दाैरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए एसपीजी की टीम एक दिसंबर को जमशेदपुर पहुंच गई है। एसपीजी की निगरानी में ही जिला प्रशासन सुरक्षा बलाें की तैनाती करेगा।

बता दें कि दूसरे चरण में जमशेदपुर पूर्वी पर सात दिसंबर को मतदान होगा। जहां त्रिकोणीय चुनौती है। मुख्यमंत्री रघुवर दास के समक्ष एक ओर भाजपा से ही बागी सरयू राय दूसरी ओर कांग्रेस के गौरव बल्लभ ताल ठोक रहे हैं। यहां मुख्य मुकाबला रघुवर दास और सरयू राय से माना जा रहा है। वहीं इस सीट से गौरव वल्लभ कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री लगभग एक घंटा शहर में रहेंगे और गोपाल मैदान में 45 मिनट की उनकी चुनावी सभा होगी।

हाई अलर्ट पर रहेगा टीएमएच

जिला प्रशासन आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए टीएमएच को हाई अलर्ट पर रखे जाने की तैयारी है।पीएम की काॅरकेड में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेस के साथ विशेषज्ञ डाॅक्टरों की टीम भी मौजूद रहेगी।

दूसरे चरण में सात दिसंबर को वोटिंग

दूसरे चरण के तहत 20 सीटों पर सात दिसंबर को वोटिंग होनी है। इन 20 विधानसभा सीटों में बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पूर्वी, जमशेदपुर पश्चिमी, सरायकेला, चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, खरसांवा, तमाड़, तोरपा, खूंटी, मान्डर, सिसई, सिमडेगा, कोलेबिरा शामिल है।