विवाहिता का शव फंदे से झूलता मिला, दहेज की खातिर हत्या की आशंका!

0

पलामू: रेहला थाना क्षेत्र के सिगसिगी गांव मे बीती रात एक शादीशुदा महिला का शव घर के कमरे में फांसी पर झूलते पाया गया। संभावना व्यक्त की जा रही है कि दहेज की खातिर उसकी हत्या की गई। इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके वारदात पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। साथ ही छानबीन भी शुरू कर दी है ।पर झूलते हुए पाई गई.

इस संदर्भ में मृतका के ससुराल घर में परिवार वालों का कहना है कि रात में यह घटना कब और कैसे घटी हम लोगों को कुछ नहीं जानते हैं। सुबह घर से नहीं निकले तो आवाज दिया गया उसके बावजूद अंदर से कुछ आवाज नहीं आई तो किसी तरह अंदर जाकर देखा तो वह फांसी से झूल रही थी।इसके बाद ससुरालवालों ने तुरंत फांसी से नीचे उतारकर चौकी पर उसे रखा जबकि वह मर चुकी थी। घटना के संदर्भ में परिजनों को सूचित किया गया जिसके बाद मृत महिला किरण देवी के पिता शिव चौधरी जो हरिहरपुर ओपी के घुटूरूआ निवासी चाचा अशोक चौधरी, भाई संतोष कुमार के साथ सिगसिगी पहुंचे। उन्होंने ही पुलिस को सूचित कियासाथ ही स्थानीय लोगों को भी घटना के बारे में सूचित किया।

खबरों के अनुसार दोनों पक्षों से मिली जानकारी के अनुसार मामला दर्ज कर मृतका की मौत का कारण जानने के प्रयास में लग गई है।

इधर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृत महिला के पिता शिव चौधरी ने बताया कि किरण की शादी पिछले वर्ष मई महीने में कराई गई थी।उस वक्त मुंहमांगीम दहेज देखकर ही उन्होंने अपनी पुत्री की शादी कराई थी। इसके बाद दो-तीन माह उपरांत ईश्वर चौधरी की पत्नी प्रमिला देवी व ननद पूजा कुमारी फ्रीज की मांग को लेकर किरण को प्रताड़ित करने लगी। मैंने उनसे वक्त ही मांगा था लेकिन इन लोगों ने मिलकर मेरी बेटी की हत्या कर दी।