शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जमशेदपुर का लोयोला स्कूल सील

0

लोयोला स्कूल को सील करने की कार्रवाई जमशेदपुर अक्षेस की ओर से की गई है। जमशेदपुर अक्षेस के सिटी मैनेजर रवि भारती ने बताया कि सील करने की जानकारी लोयोला स्कूल प्रबंधन को दे दी गई है, इस दौरान स्कूल का सैनिटाइजेशन भी प्रबंधन कराएगा। छात्रों एवं शिक्षकों का कोविड जांच होगा। मालूम हो कि डीबीएमएस स्कूल कदमा ने पहले ही छात्रों को कोविड जांच कराने के बाद ही स्कूल में आने की सूचना सार्वजनिक कर दी है।

अब लायोला स्कूल प्रबंधन की ओर से भी यह सूचना जारी कर दी गई है। सोमवार को कई स्कूल इस दिशा में कदम बढ़ाएंगे। स्वास्थ्य विभाग भी छात्रों एवं शिक्षकों के कोविड जांच को लेकर अलग से पत्र जारी करना प्रारंभ कर दिया है। सभी स्कूलों में कोविड जांच कैंप भी लगाए जाने की बात बताई जा रही है।

जिला सर्विलांस पदाधिकारी डा. साहिर पाल ने बताया कि स्कूलों को पत्र भेजने का कार्य प्रारंभ कर दिया है। वर्तमान परिस्थिति में सबको सचेत रहने की जरूरत है। ऑफलाइन कक्षाओं में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि स्कूल जाने से पहले बच्चे का कोविड निगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है। ज्ञात हो कि फिलहाल कक्षा आठवीं से 12वीं तक के ही छात्र कॉलेज जा रहे हैं।