सकरीगली रेलवे स्टेशन के पास से बुधवार को अतिक्रमण हटाया गया

0

साहिबगंज : साहिबगंज-बरहड़वा रेलखंड पर स्थित सकरीगली रेलवे स्टेशन के पास से बुधवार को अतिक्रमण हटाया गया। वहां सरकारी जमीन पर कई लोगों ने दुकान व मकान बना लिया था। इस वजह से अक्सर वहां सड़क पर जाम भी लग जाता था। उपायुक्त के निर्देश पर बुधवार को बीडीओ सह सीओ साइमन मरांडी ने सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। कानूनी प्रक्रिया के तहत उक्त जमीन में बनी दुकान व मकान को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया।

साइमन मरांडी ने बताया कि स्टेशन परिसर में अवैध तरीके से जमीन कब्जा कर लोगों ने दुकान लगा रखा था। इससे यहां काफी भीड़ लग जाती थी। इसे देखते हुए जगह को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश उपायुक्त ने दिया है। इससे पूर्व सोमवार की शाम एलाउंस के जरिए लोगों को जमीन खाली करने को कहा गया था लेकिन लोगों ने बात को गंभीरता से नहीं लिया और अधिकतर लोगों ने जमीन खाली नहीं की।

इसके अलावे मुख्य सड़क के दोनों साइड एक-एक मीटर जगह को भी खाली कराया गया। बताया कि इन दुकानों से यहां कोविड 19 के गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा था। शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं हो पाता था। अनावश्यक भीड़ नहीं लगे इस उद्देश्य से यहां की सब्जी व अन्य दुकानें हटाई गई है। मौके पर तालझारी थाना की पुलिस भी थी।