समाजसेवी अर्जुन यादव के नेतृत्व में युवाओं के द्वारा प्रतिदिन गरीब असहाय लोगों के लिए चल रहा है लंगर, लॉक डाउन तक चलेगा

0

जमशेदपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और लॉक डाउन के दौरान गरीब मजदूर और असहाय लोगों के लिए परसुडीह थाना क्षेत्र परसुडीह ग्वालापट्टी के रहने वाले स्थानीय समाजसेवी अर्जुन यादव के नेतृत्व में आसपास के लगभग आधा दर्जन युवक सामूहिक रुप से सहयोग कर लोगों को भोजन मुहैया कराने का बीड़ा उठाया है। साथ ही लोगों को आलू दाल चावल मसाला नमक और साबुन वगैरह 5 -5 केजी का पैकेट बनाकर भी प्रभावित जरूरतमंद लोगों के बीच वितरित किया जा रहा है। साथ ही प्रतिदिन 400 से 500 के बीच लोगों को लंगर के माध्यम से पिछले सप्ताह से भर से भोजन कराया जा रहा है।यह सिलसिला लॉक डाउनलोड तक चलने की घोषणा उन्होंने की है। इसी कड़ी में अर्जुन यादव के आवास पर आज मंगलवार को भी चावल दाल आलू नमक मसाला साबुन आदि जरूरतमंद लोगों में बांटे गए।

उक्त जानकारी देते हुए अर्जुन यादव ने बताया कि इसके पूर्व परसुडीह ग्वाला पट्टी झारखंड बस्ती जयप्रभा नगर दुर्गाबाड़ी आदि क्षेत्रों को सप्ताह भर पहले सेनीटाइज भी उन लोगों ने कराया था। सोमवार को विद्यासागर पल्ली और झारखंड नगर में पूरी सब्जी का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि वे लोग बस्ती बस्ती मोहल्ला मोहल्ला जाकर जरूरतमंद लोगों पैकेट में खाना उपलब्ध करा रहे हैं। इसके अलावा कई जरूरतमंद लोगों को आलू चावल दाल साबुन और मसाला आदि पैकेट बना बना कर दिया जा रहा है।

समाजसेवी अर्जुन यादव ने बताया कि वे लोग सामूहिक रूप से आपस में आर्थिक सहयोग कर यह कार्यक्रम चला रहे हैं। जिसमें मुख्य रूप से श्रदेश पांडे, प्रवीण सिंह, भरत प्रसाद, शेखर साव, अजय कुमार श्रीवास्तव उर्फ पप्पू और अखिलेश श्रीवास्तव सहित कई लोग इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मानवता से बढ़कर कोई धर्म नहीं है।