सरना कोड लागू करने की मांग को लेकर कई जगहों पर रेल और रोड जाम

0

जमशेदपुर: सरना कोड लागू करने की मांग पर विभिन्न आदिवासी संगठनों में संयुक्त तत्वाधान में रेल और रोड चक्का जाम किया। जिसका असर कोल्हान में मिलाजुला रहा। सरना कोड लागू करने की मांग को लेकर भारी संख्या में महिला और पुरुष युवा सड़क और रेल चक्का जाम में उतरे। जिसके कारण कई जगहों पर सड़के जाम होने की खबर मिल रही है।जाम में विभिन्न संगठनों के लोगों ने ढोल नगाड़ों और पारंपरिक हथियारों के साथ प्रदर्शन किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टाटा पटमदा मार्ग को आंदोलनकारियों ने कई घंटों तक जाम रखा। दूसरी और अन्य खबरों के अनुसार सरायकेला खरसावां जिले के चांडिल रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन कर रेल आवागमन ठप कर रखा था।जब भी विभिन्न संगठनों द्वारा रेल चक्का जाम के मद्देनजर चांदी रेलवे स्टेशन पर पुलिस की चौकसी थी।

जमशेदपुर से आ रही खबरों के मुताबिक करनडीह मैं भी आदिवासी सेंगेंल अभियान के बैनर तले साल खान मुर्मू के देखरेख में टाटा आता मुख्य सड़क को जाम कर दिया गया और जमकर नारेबाजी की गई।

बता दें कि सरना कोर्ट की मांग को लेकर केंद्रीय सरना समिति अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद एवं आदिवासी सेंगेल अभियान के संयुक्त तत्वाधान में रेल रोको रोड जाम का कार्यक्रम रविवार को हुआ।