सरायकेला-खरसावां जिले 838 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 39 लोग कोरोना पाजिटिव मिले

0

सरायकेला- मंगलवार को जिले में 838 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 39 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4171 तक पहुंच गई है। संक्रमित मरीजों में गम्हरिया प्रखंड से 21, सरायकेला प्रखंड से 09, खरसावां से 05, राजनगर से 03 व ईचागढ़ से एक हैं।

संक्रमितों की उम्र 05 वर्ष से 85 वर्ष के बीच है। संक्रमितों में 25 पुरुष व 14 महिला शामिल हैं। अब तक 3736 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। सीएस हिमांशु भूषण बरवार ने बताया कि वर्तमान में 423 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मंगलवार को कोरोना से संक्रमित पांच मरीज स्वस्थ सरायकेला- मंगलवार को जिले में 838 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 39 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4171 तक पहुंच गई है। संक्रमित मरीजों में गम्हरिया प्रखंड से 21, सरायकेला प्रखंड से 09, खरसावां से 05, राजनगर से 03 व ईचागढ़ से एक हैं। सभी पंचायत टीकाकरण कार्य में लाएं तेजी : प्रखंड विकास पदाधिकारी डांगुर कोड़ा ने मंगलवार को पंचायत स्तर पर हो रहे टीकाकरण कार्य का निरीक्षण।थाना प्रभारी प्रकाश रजक व एसआइ करुणा कुमारी ने उन्हें घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकलें। इस क्रम में उन्होंने लोगों को कोविड-19 से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दी और कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया। साथ ही कई लोगों के बीच मास्क वितरण किया गया।

बीडीओ ने कहा कि इस समय कोरोना महामारी भयावह रूप ले रहा है। लोग कोरोना महामारी को हल्के में ले रहे हैं। मास्क नहीं पहन रहे हैं। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं कर रहे हैं, जिससे खतरा बढ़ने की संभावना है। सभी जनप्रतिनिधि व सरकारी कर्मी पंचायत स्तर पर ग्रामीणों को टीकाकरण का लाभ बताएं। उन्हें कोरोना टीका लेने के लिए प्रेरित करें। मंगलवार को राजनगर पंचायत भवन , कुड़मा पंचायत के गुढ़ा, टिटीडीह पंचायत के बनखैरबनी, गोविंदपुर पंचायत के बोंगा डांडु व जुमाल पंचायत भवन में टीकाकरण किया गया। निरीक्षण के क्रम में बीडीओ के साथ पीएम आवास योजना के प्रखंड समन्वयक सावन सोय भी उपस्थित थे। पुलिस ने चलाया मास्क जांच, काटा चालान : खरसावां पुलिस ने मंगलवार को चांदनी चौक व बाजार क्षेत्र में मास्क जांच सह जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना मास्क के बाजार में घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूला गया।

थाना प्रभारी प्रकाश रजक व एसआइ करुणा कुमारी ने उन्हें घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकलें। इस क्रम में उन्होंने लोगों को कोविड-19 से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दी और कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया