सरायकेला सहकारिता बैंक के मैनेजर 33 करोड़ के लोन घोटाले में गिरफ्तार, और भी कई लोगों की हो सकती है गिरफ्तारियां…

0

रांची: राज्य में को-आपरेटिव बैंक में 33 करोड़ के लोन घोटाले के मामले में सीआईडी में तत्कालीन बैंक मैनेजर सुनील कुमार सत्पथी को सीआईडी की टीम ने धर दबोचा। इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

सीआईडी एडीजी अनिल पालटा ने बताया कि तत्कालीन बैंक प्रबंधक की गिरफ्तारी केस नंबर 118 में की गई है। झारखंड सीआईडी ने 2 हफ्ते पूर्व बैंक में लोन घोटाले से संबंधित केस लिया था। जांच में सुनील कुमार सत्पथी की भूमिका गलत पायी गयी थी। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी का आदेश जारी हुआ था।

बता दें कि कॉ ओपरेटिव बैंक में साल 2011 से लेकर 2016 तक बैंक अधिकारियों की मदद से 38 करोड़ का लोन घोटाला हुआ था । विभागीय जांच के बाद इस मामले में अगस्त 2019 में सरायकेला के संजय डालमिया समेत अन्य बैंक कर्मियों कोल के आधार पर यह लोन लिया था। बैंक के द्वारा मॉर्गेज रखे गए कागजातों से अधिक की लोन राशि स्वीकृत कर दी गई थी। बाद में लोन एनपीए हो गया था। पूरे मामले में 1 दर्जन से अधिक बैंक अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध है।सरायकेला के झारखंड कोऑपरेटिव ब्रांच में हुए घोटाले को लेकर बीते साल कांड संख्या 118/19 और 119/19 दर्ज किया गया था।