सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी फिर मुश्किल में,420 समेत कई धाराओं में मामला दर्ज

0

देवघर: गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी अनामिका गौतम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है फिर से मामले में देवघर प्रशासन ने सांसद पत्नी अनामिका गौतम के खिलाफ देवघर जिले के अलग अलग इलाकों में जमीन खरीद के मामले में विवाद पर कार्रवाई करने के लिए कमर कस चुकी है। जिससे सांसद और उनकी पत्नी की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एलोकेसी धाम की जमीन की खरीद को कपटपूर्ण मानते हुए देवघर के जिला अवर निबंधक ने देवघर टाउन थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आवेदन के माध्यम से आवेदन में क्रेता, विक्रेता और पहचानकर्ता के अलावा गवाहों के ऊपर भी कार्रवाई की मांग की गयी है।टाउन थाना देवघर ने आईपीसी की धारा 420 , 406 , 467 , 468, 471 और 120 (B) तहत दर्ज प्राथमिकी के बाद मामले की जांच सब इंस्पेक्टर जीशान अख्तर को सौंपी है। बताया जाता है कि जिला प्रशासन ने उनकी पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड एलओकेसी धाम की जमीन रजिस्ट्री संख्या 770 वर्ष 2019 के 29 अगस्त को रद्द कर दी थी। सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी पर आरोप था कि उन्होंने सिर्फ तीन करोड़ कैश देकर जमीन की रजिस्ट्री करा ली। जबकि जमीन की स्टाम्प वैल्यू 18 करोड़, 94 लाख, 16 हजार रुपये है।

बता दें कि इस मामले को लेकर देवघर निवासी शशि सिंह और विष्णुकांत झा ने डीसी देवघर के अलावा मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से शिकायत की थी।

बताया जाता है कि शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच में आरोपों को सही पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here