सावधान! प्रदेश में अब कोरोना नया रूप में… जानें, कुल मरीज 1030

0

रांची: प्रदेश में कोरोना पॉजिटिवों के आंकड़ों में काफी तेजी से वृद्धि एक ओर प्रदेश वासियों और प्रशासन के लिए काफी सिरदर्द साबित हो रहा है वहीं दूसरी ओर अब वैसे भी मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। लगभग 80 से 85% लोग बिना कोई लक्षण वाले मरीज मिल रहा हैं।जिससे चिकित्सा विभाग सहित चिकित्सक भी चिंतित होने लगे हैं। इसे कोरोना का एक नया रूप मान रहे हैं। जिसे साइलेंट कोरोना बताया जा रहा है। विशेषज्ञ चिकित्सकों का मानना है कि अब बिना कोई लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों पर विशेष चौकसी रखने की जरूरत है। प्रदेश की राजधानी रांची में अब तक मिले 140 संक्रमित होने से 130 में कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए थे। इसके अलावा पूर्वी सिंहभूम जिले के 150 संक्रमितों में से 135 में भी कोई लक्षण नहीं मिले थे। ऐसी स्थिति में ऐसे संक्रमित लोग प्रदेश के ऐसे लोगों को संक्रमित ज्यादा से ज्यादा कर सकते हैं जिनकी इम्यूनिटी कम हो कैसे बच्चे और बुजुर्ग।अत: ऐसे मरीजों की पहचान बहुत जरूरी है और सावधान रहने की जरूरत है।

इधर ताजा आंकड़ों पर गौर करें राज्य के जामताड़ा में रविवार को कोरोना वायरस के दो नए मरीज मिले हैं। दोनों नए प्रवासी हैं और दो सप्‍ताह पहले अपने घर लौटे हैं। घर आने के बाद दोनाें को क्‍वारंटाइन में रखा गया था। आज उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।रविवार को जामताड़ा में मिला मरीज मिहिजाम का रहने वाला है। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद दोनों को कोविड अस्‍पताल भेज दिया गया है। अब प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 1030 मामले हो गए हैं।

बता दें कि शनिवार को कुल 90 कोरोना मरीजों की पहचान की गई थी। इनमें सबसे अधिक 34 कोरोना मरीज सिमडेगा, 21 नए मामले रामगढ़ से सामने आए थे। हजारीबाग में तीन कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी। रामगढ़ में मिले कोरोना संक्रमित 21 नए मरीजों में एक की पहचान रांची के मेडिका और बाकी 20 संक्रमितों की पुष्टि एमजीएम, जमशेदपुर की जांच रिपोर्ट से हुई । राज्‍य में शनिवार तक कुल 1028 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी।