10.2 C
New York
Saturday, April 1, 2023

सावधान! मृत एक्टर सुशांत के शव के ऐसे फोटो न जारी करें वरना… साइबर सेल…

एजेंसी:बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी मौत के बाद फिल्म माफ करने से लेकर उनके प्रशंसक और आम लोग भी सदमे में है। लेकिन इसी बीच विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर मृतक सुशांत सिंह की शव की विचलित करने वाली फोटो शेयर की जा रही है। जो वायरल हो रही है। इसे देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है सुशांत के शव की फोटो शेयर करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।पुलिस के अनुसार तस्वीरें असंवेदनशील हैं और ऐसी तस्वीरें कानूनी नियम और कोर्ट के निर्देशों के खिलाफ हैं।

पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस संबंध में लिखा है, ‘यह देखने में आया है कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर मृतक सुशांत सिंह की विचलित करने वाली फोटो शेयर की जा रही है।हम लोगों से ऐसा न करने की अपील करते हैं, जो फोटो पहले शेयर की जा चुकी हैं उन्हें भी तुरंत हटाया जाना चाहिए। इस तरह की तस्वीरों को शेयर करना कानून और अदालती निर्देशों के खिलाफ है, और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है’।

बता दें कि महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने मई माह में सीआरपीसी की धारा 149 के तहत सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण पोस्ट करने के लिए कुछ यूजर्स को नोटिस जारी किया था। पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, आईपीसी का हवाला देकर कहा था कि ऐसा करना अपराध है और दोषियों को कठोर दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

- Advertisement -

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles