सीएम हेमंत ने भाजपा पर फिर किया व्यंग्य,कहा पहले प्रतिपक्ष का नेता बना लें,फिर सरकार गिराने की…

0

रांची: प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्षी दल भाजपा पर एक बार फिर व्यंग्य कसते हुए कहा कि पहले हुए प्रतिपक्ष का नेता तो बना लें फिर महागठबंधन की सरकार गिराने की सोंचे। उक्त बातें सीएम हेमंत सोरेन ने ममता बनर्जी के विपक्ष के नेताओं को लिखे गए पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि संवैधानिक संस्थाओं का इस्तेमाल भाजपा अपने सहयोगी के रूप में करती है।

बुधवार को प्रोजेक्ट भवन सचिवालय हुए मीडिया से सीएम हेमंत सोरेन ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के द्वारा बुधवार को प्रमुख विपक्षी नेताओं को पत्र लिखे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चुनाव में भारतीय जनता पार्टी किस तरह से तमाम हथकंडे अपनाती है, यह स्पष्ट रूप से दिखता है। भाजपा सभी प्रकार के छल-प्रपंचों का उपयोग बेहतर ढंग से करती है।

सीएम ने कहा भाजपा जिस प्रकार राजनीति को परिभाषित करने में जुटी है, वह आने वाले वक्त के लिए अच्छा संकेत नहीं है। मधुपुर उपचुनाव के बाद राज्य सरकार को अस्थिर करने संबंधी भाजपा नेताओं के बयान पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा पहले नेता प्रतिपक्ष बना ले और उसके बाद सरकार को लेकर कोई कयास लगाए।

वित्तीय वर्ष की समाप्ति संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना की चुनौतियों के बावजूद राज्य का वित्तीय प्रबंधन बेहतर रहा है। जब कोविड महामारी नहीं थी, उस स्थिति में इस बार आ जाएंगे। आय-व्यय का लेखा-जोखा देर रात तक चलता है। राज्य में बजट की 70 प्रतिशत राशि खर्च होने का अनुमान है।