5.8 C
New York
Sunday, March 26, 2023

सीओ,एसडीओ और थाना से शिकायत के बावजूद हो समाज के देसाउली पर कब्जा जारी, फिर पत्र

जमशेदपुर:परसुडीह थाना अंतर्गत हलुदबनी के बागान टोला आदिवासी हो समुदाय के जोहार देवा (देसाउली ) वीरसिंह ओमोंग घर के पीछे लतरसाईं स्थान में कुछ लोग अवैध रूप से कब्जा करने संबंध में आदिवासी हो समाज ने अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन के माध्यम से ग्राम वासियों का कहना है कि हमारे देवाउली (जहारे ) में विगत 30 वर्षों से हमारा समुदाय के लोग बाहा पूजा करते आ रहे हैं ताकि समुदाय की समृद्धि बनी रहे सर्वविदित है कि जिस स्थान पर हम पूजा अर्चना करते हैं। देवी देवताओं की स्थान हमारी आस्था संस्कृति और परंपरा से जुड़ी है किंतु व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए कुछ लोग इस पवित्र स्थान को अवैध रूप से कब्जा एवं अतिक्रमण कर रहे हैं। वे लोग दिनांक 04/02/2017 को इस संबंध में पूर्व में अनुमंडलाधिकारी को अवगत कराते हुए साथ ही अंचल अधिकारी जमशेदपुर को दिनांक 07/02/ 2017 उसी दिन परसुडीह थाना को उक्त घटना का आवेदन दिया था लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं किया गया।जमीन का सत्यापन 30/02/2017 को अंचल जमशेदपुर के द्वारा ट्रेस कॉपी के माध्यम से दिया गया एवं इसकी सूचना हम लोगों ने उक्त पंचायत मुखिया पानो मुर्मू को भी दिया किंतु लगातार अतिक्रमण जारी है।

ज्ञापन सौंपने वालों में बागान टोला समाजसेवक रामचंद्र तियु, माझी बाबा, खुदीराम हेमरोम, रैना पूर्ति , भरत सिंह, आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Stay Connected

21,915FansLike
3,749FollowersFollow
20,700SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles