सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए झारखंड लोक सेवा आयोग की सहायक अभियंता की परीक्षा शुरू

0

झारखंड(रांची)- डीएवी कपिलदेव के प्रिंसिपल ने कहा सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत बैठाया जा रहा है। परीक्षार्थियों से बार-बार अपील भी की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करें।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रांची में 25 केंद्र बनाए गए हैं। एक केंद्र पर लगभग 100 से 125 छात्रों को ही एग्जाम देने की अनुमति दी गई है।

कोविड से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के तहत सहायक अभियंता का परीक्षा आयोजित हो रही है। परीक्षा रांची में 25 केंद्रों पर ली जा रही है।
परीक्षा के लिए सीटिंग प्लान में कोविड से बचने के लिए डिस्टैंसिंग का पालन किया जा रहा है। 25 केंद्रों पर 8,387 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। झारखंड लोक सेवा आयोग की सहायक अभियंता (सिविल, मैकेनिकल एवं इलेक्ट्रिकल) नियुक्ति परीक्षा शुक्रवार से रांची के विभिन्न केंद्रों पर शुरू हो गई है। एक पाली में एक पत्र की परीक्षा जिसमें सामान्य अंग्रेजी तथा सामान्य अध्ययन के प्रश्न पूछे गए. यह परीक्षा 11 अप्रैल तक होगी। परीक्षा दूसरे व तीसरे दिन दो-दो पालियों में हो रही है। बता दें कि नगर विकास विभाग में इन पदों पर होने वाली नियुक्ति हेतु हो रही इस परीक्षा में शामिल होने के लिए भरे गए ऑनलाइन आवेदन में 16,856 आवेदन विभिन्न कारणों से रद कर दिए गए हैं। वहीं, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 7,785 अभ्यर्थियों के आवेदन सही पाए गए हैं।