Advertisement

स्मार्टफोन खरीदो मुफ्त में प्याज पाओ

- Advertisement -
- Advertisement -

तमिलनाडु : पट्टुकोट्टई में एक मोबाइल विक्रेता ने स्मार्टफोन का सेल बढ़ाने के लिए एक धांसू ऑफर का ऐलान किया है। उक्त मोबाइल विक्रेता ने स्मार्टफोन लेने वाले को मुफ्त में प्याज देने का ऑफर दिया है।

- Advertisement -

- Advertisement -

देश के अधिकतर हिस्सों में प्याज की कीमत प्रति किलो लगभग 100 रुपए के पार पहुंच गई है। लोग प्याज खाने में कटौती करने लगे हैं जहां लोग 1 किलो आधा किलो प्याज खरीदते थे या आधा किलो खरीदते थे। वैसे उपभोक्ता भी आज 200 ग्राम या ढाई सौ या तीन सौ ग्राम प्याज खरीद रहे हैं।
प्याज के बढ़ते दामों से सरकार के हाथ पांव फूले
सरकार ने प्याज के दाम नियंत्रित रखने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। सरकार ने यह फैसला ऐसे समय पर लिया है, जब सोमवार से विधानसभा का शीत सत्र शुरू होने जा रहा है और कांग्रेस के रुख से साफ है कि वह महंगाई समेत कई मुद्दों पर सरकार पर पूरी तरह हमलावर रहेगी।

प्याज बेचने वालों पर आयकर विभाग की नजर

प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच आयकर विभाग ने महाराष्ट्र, दिल्ली और मध्य प्रदेश के कई ट्रेडर्स पर सर्वे ऑपरेशन कराए हैं। जूनियर वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोक सभा में जानकारी देते हुए कहा कि विभाग को खबर मिली थी कि ये ट्रेडर्स जालसाजी से प्याज के दामों में फेरबदल कर रहे हैं और कैश में खरीद-फरोख्त कर रहे हैं, जिससे उनके पास अवैध संपत्ति इकठ्‌ठा हाे रही है।जांच अभियानों से पता चला कि इनमें से अधिकतर ट्रेडर्स कई तरीके की मैलप्रैक्टिस करते पाए गए। इसमें टर्नओवर छुपाना, बही-खातों में फेरबदल, नकद बिक्री करना समेत कई चीजें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स एक्ट के उल्लंघन के बारे में जानकारी मिलने पर टैक्स विभाग संबंधित मामलों में कानून के मुताबिक कदम उठाता है।

कांग्रेस ने महंगे प्याज को बनाया मुद्दा
देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मेरठ कचहरी के सामने विरोध-प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में महिलाओं ने अहम भूमिका निभाई। कांग्रेसियों और महिला कार्यकर्ताओं ने गले में प्याज की माला पहनकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि आज देश में आम आदमी के लिए कितनी मुश्किल हो गई है। लोगों की रसोई से भाजपा सरकार ने प्याज गायब कर दी।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles