सड़की गांव के दो आंगनबाड़ी केंद्र की जांच हुई

0

झारखंड- गढ़वा : जिला डीआरडीए के निदेशक ओनेल क्लेमेंट ओड़ेया ने बुधवार को जिले के कांडी प्रखण्ड स्थित सड़की गांव के दो आंगनबाड़ी केंद्र की जांच किये।जांच में सीडीपीओ- जोहन टुडू भी शामिल थे। जेएमएम अल्पसंख्यक मोर्चा के केन्द्रीय उपाध्यक्ष अनवर अंसारी के आरोप पर सड़की गांव के आंगनबाड़ी केंद्र 1 व 2 की जांच किया गया।

जेएमएम नेता ने उक्त दोनों आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका उषा देवी व इंद्रलोक देवी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसमें केंद्र बंद रखने, लाभुकों के बीच पोषाहार का वितरण नही करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसको लेकर आज जांच किया गया। दोनों केंद्र की सेविका से कई पंजी की मांग कर जांच किया गया। केंद्र संख्या दो पर ग्रामीण महिला शारदा देवी व अनिता देवी से केंद्र संचालन से संबंधित कई तरह की जानकारी जांच पदाधिकारी पूछे।

महिला शारदा देवी ने पोषाहार मिलता है कि नही पूछे जाने पर बताया कि छः महीना पहले मिला था। उधर दोनों ही आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका उषा देवी व इंद्रलोक देवी ने जेएमएम नेता अनवर अंसारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ दिन पूर्व वे सूचना के अधिकार के तहत सूचना प्राप्त कर हमारे केंद्र पर कई आरोप लगाए थे। जिसमें गांव का ही उनका एक दलाल की भूमिका अधिक है। उसके बाद मामले में समझौता करने को लेकर उनसे बातचीत किया गया था। जिसमें अनवर अंसारी हमलोगों से समझौता के नाम पर एक लाख रुपया मांगें थे। नही देने पर गलत आरोप लगाकर केंद्र की जांच करवाया गया है।
उधर जांच पदाधिकारी ने बताया कि केंद्र की जांच की जा रही है।उसके बाद लिखित में जांच रिपोर्ट डीसी को सौंप दिया जाएगा। मौके पर सहायिका शिला देवी व उर्मिला देवी ,ब्लॉक सहायक उमंग पाण्डेय सहित कई लोग उपस्थित थे।

संवाददाता- विवेक चौबे