हाथियों के झुंड ने एक फिर जंगल में उत्पात मचाया मौके पर एक की मौत

0

गिरिडीह- जिले में हाथियों के झुंड ने एक बार फिर जंगल से भटक कर ग्रामीण क्षेत्रों में घुस कर जमकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। कभी खेतों में लगी फसलों को नष्ट करते हैं तो कभी लोगों की जान ले लेते हैं। इसी क्रम में देर रात को हाथियों के झुंड ने सरिया थाना क्षेत्र के सरिया नीमाटांड में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान हाथियों को भागने के क्रम में एक 25 वर्षीय युवक अजय शर्मा उर्फ टावर पिता त्रिलोकी विश्कर्मा को हाथियों के झुंड में कुचल दिया जिसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

दूसरी ओर वन विभाग हाथियों का मुआयना कर रहा है। साथ ही आम जनता से अपील कर रहा है कि उनसे से दूर रहे। लोगों को जागरूक करते वक्त वन विभाग में कहा कि हाथियों के आसपास ना रहे। अपने आसपास आग जलाकर रखे और हाथी से छेड़छाड़ न करे।

ग्रामीणों ने मामले की जानकारी वन विभाग की टीम को दे दी है। बताया गया कि देर रात को हाथियों का झुंड जमकर उत्पात मचा रहा था। जिसके बाद उन्हें भगाने के लिए अजय शर्मा आगे बढ़ कर हाथियों के झुंड को खदेड़ने का प्रयास कर रहा था की अचानक हाथियों के झुंड ने उसे अपनी चपेट में ले लिया और पटक -पटककर उसकी जान ले ली।