कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एवं झारखंड बालिका विद्यालय में वर्ग 6 के नामांकन के अनुमोदन हेतु जिला चयन समिति की बैठक हुई संपन्न।

शेयर करें।

गढ़वा :- समाहरणालय के सभागार में आज उपायुक्त गढ़वा, शेखर जमुआर की अध्यक्षता में जिले के सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एवं झारखंड बालिका विद्यालय में वर्ग 6 के नामांकन के अनुमोदन हेतु जिला चयन समिति की बैठक की गई! बैठक में प्रखंड स्तरीय चयन समिति से प्राप्त सूची की समीक्षा की गई। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय रंका, भंडरिया, गढ़वा एवं मेराल को छोड़ शेष प्रखंडों से रिक्त सीट के विरुद्ध अपेक्षाकृत कम आवेदन प्राप्त हुए। जिन विद्यालयों से अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त हुए उनको प्रखंड स्तरीय चयन समिति से अनुशंसित सूची की जांच की गई एवं अनुकूल पाने पर सभी विद्यालयों के प्राप्त अनुशंसित सूची को अनुमोदित कर अविलंब नामांकन लेने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं वार्डन शिक्षिकाओं को दिया गया।

बैठक में माननीय विधायक प्रतिनिधि गढ़वा द्वारा आग्रह किया गया कि कोई जरूरतमंद बच्चा किसी तरह छूट न जाए इसका ध्यान रखा जाए, उपर्युक्त के अलावा उपायुक्त गढ़वा ने वार्डन से अन्य परेशानियों के बारे में पूछताछ की जिसमें मुख्य रुप से शिक्षकों की कमी, पानी निकासी की समस्या एवं होमगार्ड उपलब्ध कराने की बात सामने आई। वार्डन झारखंड बालिका विद्यालय बरडीहा द्वारा बाउंड्री वॉल में कटीला तार लगाए जाने की बात सामने रखी गई। चिकित्सा विभाग के पदाधिकारी ने हाइजीन को बरकरार रखने के लिए फॉलिक टेबलेट एवं हिमोग्लोबिन चेक निरंतर कराते रहने का सुझाव दिया। वार्डन धुरकी द्वारा बताया गया की उच्च विद्यालय धुरकी एवं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एक ही परिसर में स्थित हैं जिसके कारण कई तरह की परेशानियां होती है, इसे अलग करने की आवश्यकता है। अनुमंडल पदाधिकारी नगर ने सभी स्कूलों की जांच एक चेक लिस्ट के माध्यम से कराने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी से कहा, जिला शिक्षा पदाधिकारी गढ़वा ने कमेटी का समन्वय किया।

इस बैठक में मुख्य रूप से माननीय सांसद एवं विधायक प्रतिनिधि, अनुमंडल पदाधिकारी श्री बंशीधर नगर आलोक कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी रंका, राम नारायण सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी, आकाश कुमार समेत सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय झारखंड बालिका विद्यालय वार्डन, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, समग्र शिक्षा, गायत्री साहू, डीपीएम, शंभू दत्त मिश्रा एपीओ-सह-प्रभाग-प्रभारी उपस्थित थे।

Video thumbnail
हजारीबाग लोकसभा से गठबंधन के उम्मीदवार होंगे जेपी पटेल
05:47
Video thumbnail
28 मार्च को दिल्ली CM करेंगे बड़ा खुलासा #arvindkejriwal #sharabghotala #shorts #viral #delhicm
00:38
Video thumbnail
पानी लाऊं कि कमाने जाऊं, 15 दिन से मानगो डिमना बस्ती में जलापूर्ति ठप
05:51
Video thumbnail
राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल की पेशी, खुद कोर्ट से बोलने की इजाजत मांगी और बोले
02:19
Video thumbnail
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को हाई कोर्ट से बड़ी राहत मुख्यमंत्री पद से हटाने की याचिका खारिज
01:13
Video thumbnail
कंगना पर टिप्पणी करना सुप्रिया श्रीनेत को पड़ा भारी
01:10
Video thumbnail
साली को इंसाफ न मिलने पर 22 दिनों तक अनशन पर बैठा रहा बहनोई
06:58
Video thumbnail
पुलिस के हत्थे चढ़े लेवी की माँग कर घटना को अंजाम देने वाले पांच अपराधी
04:11
Video thumbnail
नाले के गंदे पानी में पैर डुबोकर मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा स्कूल कॉलेज ऑफिस जाना लोगों की मजबूरी
02:24
Video thumbnail
रंगों के त्यौहार में खून की होली, होली के दिन युवक की जान से मारने की कोशिश..
01:35

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles