मखदुमपुर रेलवे क्रॉसिंग: सड़क के किनारे कचरों से अब नहीं होना पड़ेगा लोगों को रूबरू,सफाई के साथ पार्क बनाने की प्रक्रिया शुरू

शेयर करें।

जमशेदपुर: मखदुमपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास से स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर और दोनों किनारों पर कूड़े का अंबार लगे रहने से लोगों को हमेशा परेशानी होती थी। बार-बार सफाई होती थी और बार-बार कूड़े का अंबार लग जाता था लेकिन इस बार जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी की ठोस पहल से इसका स्थाई समाधान निकालते हुए खुदीराम बोस पार्क बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।मखदुमपुर फाटक के पास बनने वाले पार्क को लेकर बुधवार को उक्त स्थल की साफ-सफाई शुरू हुई। इस मौके पर जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी, जिला परिषद उपाध्यक्ष पंकज कुमार, समाजसेवी माणिक मल्लिक के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

विधायक की इस पहल से लोगों में यह उम्मीद जगी है कि अब परसुडीह पर लगा बद्दनुमा दाग मिटाने वाली है क्योंकि इसके पूर्व इस क्षेत्र में आने वाले लोगों के रिश्तेदार भी क्षेत्र में आने से गंदगी देखकर नाक भौं सिकोड़ते थे। कई लोग तो मुंह पर रूमाल रखकर आना जाना करते थे लेकिन अब विधायक की पहल से लोग लोगों की चिर परिचित समस्या का समाधान होने जा रहा है। लोगों में खुशी का माहौल है। बुधवार से जेसीबी और डंपर की मदद से वहां फैले कचरे को हटाने का काम जारी है।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने इस समस्या से उन्हें अवगत कराया था।इस पर संज्ञान लेते हुए पार्क बनाने का निर्णय लिया गया है। फिलहाल सफाई का कार्य शुरू हो चुका है, जल्द ही पार्क का शिलान्यास भी होगा।यहां ओपन जिम बनेगा और बच्चों के खेलने के लिए कई सुविधाएं मौजूद रहेंगी।परसुडीह की इस मुख्य सड़क पर कचरा फैले रहने से लोगों को काफी दिक्कतें होती थी। बाहर से आने वाले लोगों का भी मन इस कचरे को देख छोटा हो जाता था। उन्होंने बताया कि यहां फेंकें जाने वाले कचरे के निष्पादन को लेकर भी व्यवस्था की जायेगी।

गोलपहाड़ी से परसुडीह को जोड़ने वाली इस सड़क किनारे खुले में कचरा फैले रहने से हर आने-जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यहां से गुजरते समय लोग या तो कपड़े से नाक-मुंह ढंकने को विवश होते है या फिर कुछ सेकंड के लिए सांसें रोकने लगते हैं, ताकि बदबू महसूस न हो।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि खासमहल से शीतला चौक, शंकरपुर, सरजामदा, राहड़गोड़ा, गदरा होते हुए गोविंदपुर तिलका माझी चौक तक जाने वाली परसुडीह गोविन्दपुरी सड़क का निर्माण भी जल्द शुरू होगा।छठ पूजा के बाद इसका शिलान्यास होगा। सड़क बन जाने से लोगों की चिर परिचित समस्या का समाधान हो जाएगा।

Video thumbnail
राजनीती का स्तर इस प्रकार गिरना सरकार को शोभा नहीं देता #arvindkejriwaled #shorts #viral
00:22
Video thumbnail
राहुल गाँधी ने कहा, डरा हुआ हैं तानाशाह.... #rahulgandhi #arvindkejriwal #shorts #viral
00:36
Video thumbnail
राघव चड्डा ने अरविंद केजरीवाल की गुरफ़्तारी पर कहा.... #arvindkejriwaled #raghavchadha #shorts #viral
00:29
Video thumbnail
शराब घोटाला मामले में ED ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार #arvindkejriwal #delhicm #shorts #viral
00:37
Video thumbnail
अब कैसे बचेंगे अरविंद केजरीवाल! ईडी अधिकारियों की जासूसी का भी बनेगा केस
01:22
Video thumbnail
मनीष जायसवाल 5 लाख से ज्यादा मतों से होंगे विजयी - नमन ठाकुर
03:02
Video thumbnail
बालू लदा ट्रेक्टर की चपेट में आने से एक की मौत, एक घायल
00:48
Video thumbnail
सिल्ली थाना में होली पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन
04:10
Video thumbnail
पूर्व सीएम हेमंत को फिर एक बार बड़ा झटका, जेल में ही मनेगी होली
00:55
Video thumbnail
ईडी पहुंची दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर,मचा हड़कंप
02:01

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles