10 हजार बेरोजगार युवाओं को नौकरी,श्रम विभाग और केपीआर मिल के बीच एमओयू, महिलाओं को प्राथमिकता

0

रांची: प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। झारखंड सरकार के श्रम विभाग और केपीआर मिल के बीच एक एम ओ यू होने की खबर है। जिसमें प्रदेश के लगभग 10,000 युवाओं को 3 माह का प्रशिक्षण देकर केपीआर मिल कोयंबटूर में नौकरी दी जाएगी। बेरोजगार युवाओं में प्राथमिकता युवतियों को दी जाएगी।एमओयू के तहत कोयंबटूर जाने वाले लोगों को 12 हजार रूपये मासिक दी जायेगी। तीन महीने की प्रशिक्षण के दौरान रहने, खाने की सुविधा अलग से दी जायेगी। इसके साथ साथ ईपीएफ और मेडिकल की सुविधा भी इन्हें मुहैया कराया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को केपीआर मिल के साथ श्रम विभाग ने एमओयू हुआ। इस मौके पर बतौर मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी उपस्थित थे। एमओयू के दौरान सांकेतिक रूप से 10 युवतियों को जॉइनिंग भी कराई गई।

श्रम विभाग के मुताबिक केपीआर मिल कोयंबटूर की कपंनी है, जो टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज है। वहीं श्रमायुक्त ए मैथ्यू ने कहा है कि इसमें महिलाओं को प्राथमिकता दिए जाने की बात कही गई है। प्रवासी मजदूरों के साथ साथ अन्य लोग भी जो कोयंबटूर जाना चाहते हैं वे जा सकते हैं। एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज से रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को भी रोजगार दी जाएगी। महिलाओं को खास तौर पर प्राथमिकता दी जाएगी।