13 फरवरी : आज का पंचाग तथा राशिफ़ल

0

दैनिक पंचांग
पंचांग-दि. 13 फरवरी 2020
विक्रम संवत 2076
शालिवाहन शक – 1941
संवत्सर – विकारी
अयन – उत्तरायण
ऋतु – शीशीर
मास – फाल्गुन/माघ (गुजरात)
पक्ष – कृष्ण
तिथी – पंचमी (20:45 तक,बाद में षष्टि )
वार – गुरूवार
नक्षत्र – हस्त (09:25 तक बाद मे चित्रा )
योग – शुल (20:03
तक बादमें गंड )
करण – कौलव (09:02 तक बादमें गरज)
चंद्र राशी – कन्या(20:23 तक, बाद मे तुला)
सूर्य राशि – मकर
गुरू राशि – धनु
राहु काल – 13.30 से 15.00

विशेष
इस बृहस्पती कवच स्तोत्रका पठण करे. “बृं बृहस्पतये नमः” इस मंत्राका कम से कम 108 बार जप करे.
|| देवानां च रुषीणां च गुरुं कांचनसन्निभम् |
बुध्दिभुतं त्रिलोकेशं तं नमामी बृहस्पतिम ||
इस मन्त्रका कम से कम 11 बार जप करे.
अपने सद्गगुरु को मीठे हलवे का भोग लगावे.पानी मे हल्दी डालकर स्नान करे. सत्पात्री व्यक्तिको शक्कर दान करे. घर से बाहर निकलते समय दही एवं दही के पदार्थ खाकर नीकलने पर ग्रहो की अनुकुलता बनी रहेंगी.
** आज के दिन कुन्द्रु की सब्जी एवं पदार्थ न खावे.
** आज के दिन पिले रंग के वस्त्र धारण करे.
विषेश मुहुर्त–>>
लाभ मुहूर्त–दोपहर 12.15 से दोपहर 01.45 तक
अमृत मुहूर्त– दोपहर 01.45 से दोपहर 03.15

💢 दिन विषेश 💢

आज सभी कार्यों के शुभ दिन है।

💢कैसा रहेगा आप का आज का दिन 💢

💥मेष💥
कुछ लोगों को आफिस के अधिकतम भार की वजह से आप व्यथित और चिन्तित रह सकते है। जो लोग अपनी जीवन गाथा दूसरे लोगों से शेयर करते है, परन्तु उसे सुलझाने का लेशमात्र भी प्रयास नहीं करते है। महिलाओं का मन धार्मिक चिन्तन की ओर अग्रसर होगा।

💥वृषभ💥
कुछ लोगों के परिवार में प्रसन्नता का महौल बना रहेगा। आप-अपनी गलतियां सुधार कर पुनः कार्य पर लग जायें। कुछ लोगों की पुरानी समसयाओं का समाधान हो सकता है। किये गये वादों पर विशेष ध्यान दें अन्यथा आपकी कथनी व करनी पर प्रश्न चिन्ह लग सकता है। मित्रों के साथ मनोरंजन करने के अवसर प्राप्त होगें।

💥मिथुन💥
सामाजिक सम्बन्धों के प्रति सक्रिय व सर्तक रहें वरना प्रतिष्ठा में कमी आने की आशंका है। आर्थिक बजट गड़बड़ा सकता है जिसकी वजह से आप चिन्तित रहेंगे। अपने कर्मचारियों के प्रति उदासीन रवैया न अपनायें। सामाजिक गतिविधियों में आप सक्रिय रह सकते है। महिलायें अनिर्णय की स्थिति में रह सकती है।

💥कर्क💥
आप-अपनी ईमानदारी व परिश्रम के दम पर बहुत कुछ हासिल कर सकते है। आपके द्वारा किया हुआ सत्त संघर्ष व्यर्थ में नहीं जायेगा। नारी के प्रति आपके मन में सहानुभति व संवेदनशीलता बनी रहेगी। सही निर्णय व्यक्ति की दशा व दिशा को बदलने में महतवपूर्ण भूमिका निभता है। आपसी सम्बन्धों में अधिक उतावलापन अच्छा नहीं होता है। नयें लोगों के प्रति शंका रखना हितकर रहेगा। महिलायें रचनात्मक कार्यो में व्यस्त रह सकती है।

💥सिंह💥
आप-अपने कार्यो में धैर्य व साहस बनायें रखें सफलता अवश्य मिलेगी। सादगी और शालीनता ही आपके व्यक्तित्व में चार चाॅद लगायेगी। कुछ लोगों के शासन-सत्ता से जुड़े कार्यो मेें प्रगतिशीलता आयेगी। छात्र गलत संगति से दूर रहें अन्यथा ‘गेंहू के साथ घुन पिस’ जाने वाली कहावत चरितार्थ हो सकती है।

💥कन्या💥
शान्त व निर्मल ह्रदय से सबको अपने वश में किया जा सकता है। प्रत्येक आशा दुःख का कारण होती है। इसलिए आप-अपनी गति के अनुसार चलते जाइये, बाकी सब स्वतः नियन्त्रण में आ जायेगा। महिलायें किसी पर अतिविश्वास करने से बचें।

💥तुला💥
कुछ लोग सावधान रहें क्योंकि कदम-कदम पर उन्नति के मार्ग में अड़चने आ सकती है। बाधायें सिर्फ आपके धैर्य की परीक्षा लेती है, जिससे यह पता चलता है कि आप-अपने काम के प्रति कितने निष्ठावान व ईमानदार है। कुछ नयें लोगों को नौकरी के लिए काफी भागदौड़ के पश्चात ही सफलता मिलेगी।

💥वृश्चिक💥
आर्थिक योजनाओं में किया गया निवेश आगे चलकर लाभकरी प्रतीत होगा। मित्रों की तर्क युक्त बातें आपको सोंचने पर मजबूर कर देगी। कुर्तक और विपरीत मनः स्थिति के कारण शत्रु हावी हो सकते है। महिलायें अपनी मर्यादा में रहें तो, बेहतर रहेगा।

💥धनु💥
कुछ लोगों को भावनात्मक दुःख का अहसास होगा। आर्थिक परिपेक्ष्य में किया गया प्रयास सार्थक साबित होगा। ऑफिस के लोगों के प्रति सहयोगात्मक रूख अपनाने से सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। आपके परिश्रम का अच्छा लाभ मिलने पर कार्य क्षेत्र में परिस्थितियाॅ अनुकूल होगी।

💥मकर💥
आलस्य त्यागकर परिश्रम पर ज्यादा जोर देने की आवश्यकता है। अपनों से बेहतर रिश्ते रखने होंगे तभी विकास की गति तेज होगी है। वाणी में संयम बरतने की आवश्यकता अन्यथा बेवजह किसी से तकरार हो सकती है। तकरार से तनाव बनता है और तनाव से प्रगति बाधित होती है।

💥 कुंभ💥
कुछ लोगों के जीवन में नयीं चुनौतियाॅ आ सकती है, जिनको आप बड़े शलीन तरीके से फेस करने का प्रयास करें। जो बीत गया है, उसको लेकर माथा पीटने से बेहतर है, कुछ करना। पड़ोसियों की टीका-टिप्पणी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।

💥मीन💥

कुछ लोग अपनी रोज-मर्रा की जिन्दगी से परेशान नजर आ सकते है। आप समस्त इच्छाओं की पूर्ति चाहते परन्तु उसके लिए तयाग करने के लिए भी तैयार नही है। कहते हैं कि जितनी बड़ी सफलता उतना ही बड़ा संघर्ष भी करना पड़ता है।