12 फरवरी : आज का पंचाग और राशिफ़ल

0

दैनिक पंचांग

पंचांग-दि. 12 फरवरी 2020
विक्रम संवत 2076
शालिवाहन शक – 1941
संवत्सर – विकारी
अयन – उत्तरायण
ऋतु – शिशिर
मास – फाल्गुन/माघ (गुजरात)
पक्ष – कृष्ण
तिथी – चतुर्थी (23:38 तक, बाद मे पंचमी)
वार – बुधवार
नक्षत्र – उत्तर फाल्गुनी (11:46 तक, बाद मे हस्त )
योग – धृती (23:37 तक बादमें शुल)
करण – बव (13:13 तक बादमें बालव)
चंद्र राशि – कन्या (अहोरात्र)
सूर्य राशि – मकर
गुरू राशि – धनु
राहु काल – 12.00 से 13.30 तक.

विशेष
इस दिन विष्णुसहस्त्रनाम स्तोत्र पठन एवं पुजन करे. और” बुं बुधाय नमः” इस मंत्रका कम से कम 108 बार जप करे.
प्रियंगुकलिकाश्यामं रुपेणाप्रतिमं बुधम् |
सौम्यं सौम्यगुणोपेतं तं बुधं प्रणमाम्यहम् ||
इस मन्त्र का कम से कम 11 बार जप करें. पानी मे ईलायची डालकर स्नान करे. भगवान विष्णु को खीचडीका का भोग लगावे. सत्पात्री व्यक्तिको हरे मुंग दान करे. घरसे बाहर निकलते समय तील खाकर बाहर निकलने पर ग्रहोकी अनुकूलता रहेगी.
**टीप—>> सब काम के लीए शुभ दिन है.
**आज के दिन कद्दु की सब्जी एवं पदार्थ न खावे.
**आज के दिन हरे वस्त्र धारण करे.

विषेश मुहुर्त –>>
अमृत मुहूर्त– सुबह 08.00 से 09.30 तक.
लाभ मुहूर्त– दोपहर 04.30 से श्याम 06.00 तक

💢 दिन विषेश 💢

आज शुभ कार्यों के लिए दिन शुभ दिन है।

💢कैसा रहेगा आप का आज का दिन 💢

💥मेष💥
आज का दिन खुशियां लेकर आ सकता है। लंबे समय से बन रही निवेश की योजना सफल हो सकती है। परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। माता की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्यस्थल पर उत्साह से भरे रहेंगे।

💥वृषभ💥
आज का दिन मुनाफे वाला होगा। आर्थिक फायदे के योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपके आगे बाधाएं खड़ी करने के लिए विरोधी घात लगाए बैठे हो सकते हैं।

💥मिथुन💥
दिन मिला जुला रहने वाला है। आपको आज वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। किसी भी बहस में न पड़ें। खासतौर पर जीवनसाथी के साथ। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। भाई से आर्थिक मदद लेनी पड़ सकती है। मौसम का असर सेहत पर पड़ सकता है।

💥कर्क💥
मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। जिसका असर आपके काम पर पड़ेगा। लंबे समय से बना रहे किसी योजना को रोकना पड़ सकता है। परिजनों संग दिन अच्छा बीतेगा। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। हालांकि भाग्य आपका साथ हर काम में देगा।

💥सिंह💥
कार्यक्षेत्र में किए गया प्रदर्शन बेहतर साबित होगा। लंबे समय से बन रही योजना सफल होने के संकेत हैं। नौकरी वाले जातकों को आय बढ़ाने के बारे में फैसला लेना पड़ सकता है। किसी निए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। दांपत्त जीवन में खुशी रहेगी।

💥कन्या💥
आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। कहीं निवेश करने का आज बेहतर दिन है। लंबित कार्य भी आज पूरे हो सकते हैं। व्यवसायिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। माँ की सेहत का ध्यान रखना होगा।

💥तुला💥
आज का दिन तनाव भरा हो सकता है। छोटी बातें भी आपको विवाद का कारण दे सकती हैं। काम के बीच ईगो लाना आपको नुकसान दे सकता है। कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में नई दिशा की ओर जाने के बारे में सोचेंगे। बच्चों के जरिए आपको अपने काम में सहायता मिलेगी।

💥वृश्चिक💥
आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। नए काम की शुरुआत के लिए आज का दिन बेहतर है। मन में किसी तरह के नकारात्मक विचार न लाएं और मन लगाकर काम करें। जीवन की चुनौतियों का सामना करने में आपके परिजन और दोस्त मददगार साबित होंगे।

💥धनु💥
धनु राशिः क्रिएटिव कार्य में रुचि बढ़ेगी। अचानक से लाभ होगा। भूमि संबंधनी बाधा दूर होगी और धन लाभ होगा। यात्रा सफल रहेगी और नौकरी में उन्नति होगी। निवेश में फायदा होगा।

💥मकर 💥
अगर आप कहीं बाहरी यात्रा का प्लान कर रहे हैं जो आज का दिन बेहतर है। आमदनी में भी बढ़ोत्तरी होगी और आने वाले दिनों में यह यात्रा लाभकारी होगी। पारिवारिक जीवन खुशी से बीतेगा। कार्यस्थल पर साथी आपका सहयोग करेंगे।

💥कुंभ💥
आज का दिन शानदार है। आज आप जो काम भी करेंगे आपको सफलता मिलेगा। निवेश करेंगे तो जबरदस्त लाभ होगा। व्यवसाय और व्यापारियों को डेली से आज ज्यादा लाभ मिलेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

💥मीन💥
आज का दिन आपके लिए अवसरवादी है। नई दिशा के मौके मिलेंगे जिनका चुनाव करने में आपको लाभ होगा। लंबित व्यवसायिक योजना पूरी होगी। नौकरी में काम का प्रेशर अधिक रहेगा। घर में पिता की मदद मिलेगी।