15 लाख का इनामी टीपीसी के रीजनल कमांडर मुकेश गंझू ने किया आत्मसमर्पण

0

चतरा :एनआईए व झारखंड पुलिस के लिए सिरदर्द बने मोस्ट वांटेड तथा 15 लाख का इनामी रीजनल कमांडर दुर्दांत नक्सली मुनेश्वर उर्फ मुकेश गंझू ने एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा व सीआरपीएफ के कमांडेंट पवन बासन, एसएसपी निगम प्रसाद, एसडीपीओ अविनाश कुमार समेत अन्य अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया।इस मौके पर रीजनल कमांडर मुकेश गंजू ने कहा कि झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर वह पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर रहे हैं तथा उन्होंने अन्य नक्सलियों से भी मुख्यधारा में जुड़ने की अपील की। इस दौरान उसकी पत्नी भी मौजूद थी।इस खूंखार नक्सली के आत्मसमर्पण से टीएसपीसी को एक बड़ा झटका लगने की चर्चा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रीजनल कमांडर मुकेश प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति सम्मेलन कमेटी यानी टीएसपीसी का सेकेंड सुप्रीमों है।

बता दें कि बहुचर्चित पत्रकार इंद्रदेव हत्या कांड व कोयलांचल में टेरर फंडिंग समेत दर्जनों मामलों में पुलिस व राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए इसकी सरगर्मी से तलाश थी।

इस मौके पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से एसपी ऋषभ झा ने पत्रकारों को बताया कि जल्द ही इसे सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here