16 जनवरी : आज का पंचांग और राशिफ़ल

0

दैनिक पंचांग

पंचांग-दि. 16 जनवरी 2020

विक्रम संवत 2076

शालिवाहन शक – 1941

संवत्सर – विकारी

अयन – उत्तरायण

ऋतु – शीशीर

मास – माघ/पौष (गुजरात)

पक्ष – कृष्ण

तिथी – षष्ठी (09:41 तक,बाद में सप्तमी)

वार – गुरूवार

नक्षत्र – हस्त (26:31 तक बाद मे चित्रा)

योग – अतिगंड (18:03

तक बादमें सुकर्मा)

करण – वनिज (09:41 तक बादमें विष्टी)

चंद्र राशी – कन्या

सूर्य राशि – मकर

गुरू राशि – धनू

राहु काल – 13.30 से 15.00

विशेष

इस बृहस्पती कवच स्तोत्रका पठण करे. “बृं बृहस्पतये नमः” इस मंत्राका कम से कम 108 बार जप करे.

|| देवानां च रुषीणां च गुरुं कांचनसन्निभम् |

बुध्दिभुतं त्रिलोकेशं तं नमामी बृहस्पतिम ||

इस मन्त्रका कम से कम 11 बार जप करे.

अपने सद्गगुरु को मीठे हलवे का भोग लगावे.पानी मे हल्दी डालकर स्नान करे. सत्पात्री व्यक्तिको शक्कर दान करे. घर से बाहर निकलते समय दही एवं दही के पदार्थ खाकर नीकलने पर ग्रहो की अनुकुलता बनी रहेंगी.

** आज के दिन कुन्द्रु की सब्जी एवं पदार्थ न खावे.

** आज के दिन पिले रंग के वस्त्र धारण करे.

विषेश मुहुर्त–>>

लाभ मुहूर्त–दोपहर 12.15 से दोपहर 01.45 तक

अमृत मुहूर्त– दोपहर 01.45 से दोपहर 03.15

💢 दिन विषेश 💢

आज सभी शुभ कार्यों के वर्ज्य दिन है।

💢कैसा रहेगा आपका आजका दिन💢

💥मेष💥

जो नौकरी कर रहे हैं यह समय उनके लिए अच्छा रहेगा। विदेश से या उधार दिए हुए धन की वापसी के कारण धन लाभ होगा। धन अर्जित करने के लिए आपको प्रयास करते रहना होगा। योग, ध्यान और किसी अच्छी जगह का भ्रमण बहुत लाभदायक रहेगा।

💥वृष💥

कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी। आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की होगी। नौकरी में आपका प्रमोशन भी संभव है। जनवरी-मार्च में पदोन्नति से संबंधित आपको ख़ुशख़बरी प्राप्त हो सकती है।

💥मिथुन💥

यदि आप कोई व्यापार में हाथ आज़मा रहे हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। इस समय आपके व्यापार में वृद्धि होगी और उसका विस्तार भी संभव है। ख़ुद को सफल उद्यमी बनाएं और जोखिम उठाने से न डरें।

💥कर्क💥

घर में की मांगलिक कार्य के कारण एक अच्छा वातावरण बनेगा। धार्मिक स्थलों की यात्रा भी सम्भव दिखाई पड़ रही है। माता पिता की सेहत अच्छी होती दिखाई देगी और उनके साथ आपके संबंधो में सुधार आएगा। अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौक़ा मिलेगा और संबंधों में मधुरता आएगी।

💥सिंह💥

आपका उत्तम प्रदर्शन आपके प्रतिद्वंदियों के लिए चौंका देने वाला होगा। अपने कार्यस्थल पर आपको अपार सफलता मिलेगी फिर चाहे वो पदोन्नति हो या मान सम्मान। व्यवसाय करने वाले जातक कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं।

💥कन्या💥

यह समय घर परिवार के लिए खुशियों से भरा होगा। सगे सम्बन्धियों से मिलने के अवसर मिलेंगे परन्तु किसी भी प्रकार की अनबन को अपने बीच न बढ़ने दें। आपके मित्र आपके व्यापार में बहुत सहायक सिद्ध होंगे। अपने भाई बंधुओं से अच्छे सम्बन्ध बनाने के प्रयास करें।

💥तुला💥

आपको कई ऐसे अवसर प्रदान करेगा जिससे आप सफलता की ऊँचाई पर पहुँच सकते हैं। सहकर्मियों का आपकी उन्नति में भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। पढ़ाई की ओर आपका पूरा ध्यान रहेगा। उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना है।

💥वृश्चिक💥

अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे और जिसका परिणाम आपको सकारात्मक रूप से मिलेगा। किसी नयी जगह घूमने जाने का अवसर मिलेगा जिस कारण आपकी उर्जा और उत्साह दोनों में ही वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर भी जा सकते हैं।

💥धनु💥

आर्थिक मामलों के लिए यह समय अति उत्तम रहेगा। आमदनी के विभिन्न स्रोत सृजन होंगे और आप अच्छा-ख़ासा पैसा कमाने में सफल रहेंगे। नौकरी-पेशा लोगों को मेहनत के बदले प्रोत्साहन राशि या अन्य लाभ मिलने की प्रबल संभावना है।

💥मकर💥

परिस्थिति आपके अनुकूल भी परिवार में ख़ुशियों का आगमन भी होगा। ऐसे में आपको अपने रिश्तेदारों से मिलने-जुलने का अवसर प्राप्त होगा। घर में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें और उनकी सेवा में कोई कसर न छोड़ें। उनका आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा।

💥कुंभ 💥

यह समय आर्थिक मामलों के लिए बेहद अच्छा होगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आर्थिक स्थिति कमजोर है तो उसमें धीरे-धीरे सुधार होगा। जमापूंजी में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। रिश्तेदारों व सगे-सम्बन्धियों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ने के आसार हैं।

💥मीन💥

आपका व्यवहार, बोलने का तरीका और मेहनत इनसे आपको फायदा होगा। पॉजिटिव नजरिया आपसे बड़े लोगों और अधिकारियों को खुश कर सकता है।

🕉🕉🕉

💢आपका दिन सुखमय रहे, आनंदमय रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना एवं कामना करते है.💢